LeEco ने कहा, भारत नहीं छोड़ रहे, कर्मचारियों की छंटनी की पुष्टि की

Saturday, Mar 04, 2017 - 02:48 PM (IST)

नई दिल्ली: चीन की हैंडसेट कंपनी लीईको ने इन खबरों का खंडन किया है कि वह अपने भारतीय परिचालन को बंद करने जा रही है। हालांकि, कंपनी ने इस बात को स्वीकार किया है कि उसने दुनिया के दूसरे सबसे बड़े स्मार्टफोन बाजार में परिचालन को ‘महत्तम बनाने की प्रक्रिया’ शुरू की है। लीईको ने एक बयान में कहा है कि उसके लिए भारत सबसे रणनीतिक बाजार है। एेसे में उसकी यहां से हटने की योजना नहीं है।

खबरों में कहा गया है कि कंपनी ने भारत में अपने 85 प्रतिशत कर्मचारियों को निकाल दिया है और वह यहां अपना परिचालन बंद कर दिया हैं। समझा जाता है कि कंपनी के दो शीर्ष कार्यकारियों ने भी इस्तीफा दिया है। इनमें अतुल जैन, सीआेआे स्मार्ट इलेक्ट्रानिक्स कारोबार और देवाशीष घोष, सीआेआे इंटरनेट एप्लिकेशंस, सेवाएं और सामग्री: भी शामिल हैं। लीईको ने आगे कहा कि वह यहां काफी अनुभवी टीम के साथ काम कर रही है, जिनमें वरिष्ठ टीम लीडर और कारोबार प्रमुख शामिल हैं।

कंपनी ने कहा कि भारत में उसने अपने कर्मचारियों की संख्या को परिचालन के स्तर के अनुसार और उद्योग के बेंचमार्क के अनुरूप किया है। हालांकि, कंपनी ने यह नहीं बताया कि कितने लोगों को हटाया गया है। हटाए जाने वाले लोगों को क्या पैकेज दिया गया है और कार्यकारियों को कैसे बदला गया है।कंपनी ने जोर देकर कहा है कि उसने इस साल के लिए भारतीय बाजार में उत्पादों का मजबूत पोर्टफोलियो पेश करने की योजना बनाई है।  

Advertising