3 मार्च को भारत में दस्तक देगी Lamborghini की यह सुपरकार

Thursday, Feb 23, 2017 - 02:24 PM (IST)

नई दिल्लीः इतालवी सुपरकार मेकर लैंबॉर्गिनी ने हाल में ही अपनी फ्लैगशिप कार लैंबॉर्गिनी ऐवेंटअडोर एस को अंतरराष्ट्रीय बाजार में लांच किया था। अब ऐवेंटअडोर एस भारत में भी दस्तक देने को तैयार है। 3 मार्च को यह सुपर कार भारत के बाजारों में दबदबा कायम करने आ रही है। नई ऐवेंटअडोर एस के फीचर्स में पिछली कार के मुकाबले कई अहम बदलाव किए गए हैं। फ्रंट बंपर, रिअर बंपर, डिफ्यूजर और एयर इनटेक्स जैसे बदलाव जाहिर तौर पर स्पोर्ट कार लवर्स को अपनी ओर आकर्षित करेंगे।

इंजन
इंजन की बात करें तो यह कार 6.5-लीटर वी12 से पावर्ड है। यह 2.9 सेकंड के भीतर 350 के.एम.पी.एच. की रफ्तार पकड़ने की क्षमता रखती है। बता दें कि ऐवेंटअडोर एस लैंबॉर्गिनी की तरफ से प्रोड्यूस की गई पहली फोर-वील कार है। इसकी खासियत है कि कम स्पीड में पीछे के पहिए फ्रंट के मुकाबले 3 डिग्री अपॉजिट में टर्न लेने व हाई स्पीड में उसी डायरेक्शन में 1.5 डिग्री टर्न लेने में सक्षम हैं। इससे कम स्पीड में भी बेहतरीन टर्निंग रेडियस मिलेगा।

फीचर्स
ऐवेंटअडोर में ईजीओ ड्राइविंग मोड भी दिया गया है। इसमें आपको मिलेगा कस्टमाइज स्टीयरिंग, सस्पेंशन और इंजन सेटिंग्स। इसी के साथ यह कार सेरामिक डिस्क ब्रेक्स के साथ उपलब्ध है, जो स्टाइल, स्टेटस और कंफर्ट जैसी सभी डिमांड्स को पूरा करती है।

Advertising