राइट्स इश्यू के जरिए 500 करोड़ रुपए जुटाएगा लक्ष्मी विलास बैंक, बोर्ड से मिली मंजूरी

Thursday, Oct 15, 2020 - 06:46 PM (IST)

नई दिल्ली: नकदी संकट से जूझ रहे लक्ष्मी विलास बैंक (एलवीबी) को उसके निदेशक मंडल ने राइट्स इश्यू से 500 करोड़ रुपये जुटाने की मंजूरी दे दी है। शेयर बाजारों को भेजी सूचना में एलवीबी ने कहा कि उसके निदेशक मंडल की 15 अक्टूबर को हुई बैठक में राइट्स इश्यू के जरिये इक्विटी शेयर या इसी तरह की अन्य पात्र प्रतिभूतियां जारी और आवंटित कर 500 करोड़ रुपये तक जुटाने की मंजूरी दे दी।

क्लिक्स ग्रुप से मिला है विलय प्रस्ताव
निजी क्षेत्र के बैंक ने पिछले सप्ताह सूचित किया था कि उसे गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी क्लिक्स ग्रुप से विलय के लिए गैर-बाध्यकारी पेशकश मिली है। चेन्नई स्थित पुरानी पीढ़ी का यह बैंक काफी समय से निवेशक और पूंजी की तलाश में है। सितंबर के आखिर में बैंक को उस समय झटका लगा था जब उसके शेयरधारकों ने बोर्ड के सात निदेशकों को बाहर करने के पक्ष में मतदान किया था। इनमें मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) एस सुंदर और प्रवर्तक के आर प्रदीप और एन साइप्रसाद भी शामिल हैं। 

बैंक पहले भी कर चुका है विलय की कोशिश
बता दें कि लक्ष्मी विलास बैंक पहले भी विलय की कोशिश कर चुका है। बैंक ने श्रेई कैपिटल और इंडिया बुल्स हाउसिंग फाइनेंस के साथ विलय की योजना बनाई थी। हालांकि आरबीआई विलय के इन दोनों प्रस्तावों को कुछ निश्चित मुद्दों के कारण रद्द कर चुका है। गुरूवार को लक्ष्मी विलास बैंक का शेयर बीएसई में 4.10 फीसदी गिरकर 17.55 रुपए प्रति शेयर पर बंद हुआ है।

 

 

rajesh kumar

Advertising