जानिए कौन हैं कारों और हेलिकॉप्टर का शौक रखने वाले गौतम सिंघानिया

Friday, Jan 04, 2019 - 12:18 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः रेमंड ग्रुप के चेयरमैन और एमडी गौतम सिंघानिया पर उनके पिता और इस कंपनी के फाउंडर विजयपत सिंघानिया ने बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं। हालांकि बहुत कम लोग ही गौतम सिंघानिया के बारे में जानते हैं। आइए, हम आपको बताते हैं कि कौन है विजयपत सिंघानिया का बेटा गौतम सिंघानिया।

गौतम सिंघानिया का जन्म 9 सिंतबर 1965 को हुआ था। शुरुआती पढ़ाई मुंबई के सेंट मैरी स्कूल और कैथड्रल ऐंड जॉन कैनन स्कूल से करने के बाद कम उम्र में ही साल 1990 में वह रेमंड ग्रुप के डायरेक्टर बन गए। 1999 में कंपनी के एमडी और साल 2000 में चेयरमैन भी बन गए। गौतम की शादी नवाज मोदी सिंघानिया से हुई थी और इनकी दो बेटियां निहारिका और नीसा हैं। 

बिजनेस हाथ में आते ही किए ये बदलाव 
रेमंड ग्रुप की कमान हाथों में आते ही उन्होंने टेक्सटाइल के अलावा अन्य क्षेत्रों में भी ग्रुप की संभावनाएं तलाशीं। उन्होंने ग्रुप के कई बड़े बिजनेस जैसे- सिंथेटिक, स्टील और सीमेंट आदि बेच दिए। गौतम ने सबसे ज्यादा फोकस फैब्रिक, रेडीमेड कपड़ों, डियोडरेंट, कॉन्डम जैसी चीजों के बिजनेस को बढ़ाने पर दिया। साल 2012 में उनकी कुल संपत्ति करीब 98 अरब रुपए थी। 

बनवा रहे हैं मुकेश अंबानी से भी बड़ा बंगला 
गौतम सिंघानिया हाल ही में अपने मुंबई में निर्माणाधीन घर जेके हाउस के लिए भी चर्चा में थे। सिंघानिया का जेके हाउस देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी के बंगले एंटीलिया से भी 10 मंजिल ऊंचा होगा। 

कारों, यॉट, प्लेन और हेलिकॉप्टर का है शौक 
सिंघानिया को उनके महंगे शौक और राजसी लाइफस्टाइल के लिए भी जाना जाता है। सिंघानिया के पास एक से एक कार, कई स्पीडबोट और यॉट के अलावा एक बिजनस जेट और तीन हेलिकॉप्टर हैं। 

jyoti choudhary

Advertising