जानिए अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर क्या किया एयर इंडिया ने

punjabkesari.in Saturday, Mar 05, 2016 - 10:58 PM (IST)

नई दिल्ली : अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में सरकारी विमानन कम्पनी एयर इंडिया की 6 मार्च को तड़के 2.35 बजे दुनिया की सबसे लंबी 17 घंटे की नॉन-स्टाप दिल्ली-सान फ्रांसिस्को उड़ान को सिर्फ महिला कर्मी दल ने संचालित किया। 
 
एयर इंडिया हर वर्ष अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू मार्ग पर महिला कर्मियों को तैनात करती है। इस ऐतिहासिक अवसर पर संचालन दल के सदस्यों और दूसरे कर्मचारियों को प्रसिद्ध कत्थक नृत्यांगना शोभना नारायण ने सम्मानित किया। 
 
एयर इंडिया के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक अश्विनी लोहानी ने बताया कि इस उड़ान में पायलट से लेकर ग्राऊंड हैंडलिंग और इस उड़ान को रवाना करने के दौरान हवाई यातायात नियंत्रण (ए.टी.सी.) में भी सिर्फ महिला कर्मचारी तैनात थीं। इस उड़ान की कमान कैप्टन क्षमता बाजपेयी और कैप्टन शुभांगी सिंह के हाथों में थी और उनके साथ फस्र्ट आफिसर कैप्टन रम्या कीर्ति गुप्ता और कैप्टन अमृत नामधारी थीं। 
 
क्यों है यह फ्लाइट खास
 
इस वर्ष पहली बार दुनिया की सबसे लंबी सीधी उड़ान में कॉकपिट कर्मी से लेकर कैबिन कर्मी के साथ ही चैक इन स्टाफ, चिकित्सक, ग्राहक सेवा कर्मचारी, ए.टी.सी. और ग्राऊंड हैंडंिलग में टैक्नीशियन, इंजीनियर, फ्लाइट डिस्पैचर और ट्रीमर हर जगह महिला कर्मचारी तैनात थीं।  

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News