बैंक ऑफ बड़ौदा का ''किसान पखवाड़ा''

Saturday, Oct 06, 2018 - 06:16 PM (IST)

नई दिल्लीः सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा ने किसानों को कृषि ऋण और उससे जुड़े उत्पादों के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्य से 15 अक्टूबर तक 'बड़ौदा किसान पखवाड़ा' मना रहा है और 16 अक्टूबर को 'बड़ौदा किसान दिवस' मनाएगा।

बैंक के निदेशक जी के अग्रवाल ने शनिवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि सरकार ने वर्ष 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने का महत्वकांक्षी लक्ष्य रखा है और सरकार के इस प्रयास में उनके बैंक ने नए एवं अभिनव वित्त पोषित उत्पादों और पद्धति को बढ़ावा दे रहा है। उन्होंने कहा कि एक से 15 अक्टूबर तक पूरे देश में 'बड़ौदा किसान पखवाड़ा' मनाया जा रहा है। इस दौरान ग्रामीण क्षेत्रों में रात्रि चौपाल, वित्तीय साक्षरता शिविर, नुक्कड़ नाटक आदि का आयोजन कर किसानों को कृषि वित्त उत्पादों से अवगत कराया जा रहा है।  

अग्रवाल ने कहा कि 15 अक्टूबर को 'महिला किसान दिवस' और 16 अक्टूबर को 'बड़ौदा किसान दिवस' मनाया जाएगा। 16 अक्टूबर को ही विश्व खाद्य दिवस भी है।  बैंक के नई दिल्ली अंचल के महाप्रबंधक राकेश भाटिया ने कहा कि उनका बैंक स्थापना के समय से ही किसानों के लिए काम करता रहा है और अब उनकी आय दोगुनी करने में मददगार बनने की दिशा में बढ़ रहा है। उन्होंने बताया कि बैंक की 5518 शाखाओं में से 3378 शाखाएं ग्रामीण क्षेत्रों में हैं। 
 

jyoti choudhary

Advertising