JSW स्टील की भूषण पावर एंड स्टील के लिए 19,700 करोड़ रुपए की पेशकश

Friday, Aug 17, 2018 - 12:29 PM (IST)

नई दिल्लीः जेएसडब्ल्यू स्टील ने कर्ज बोझ तले दबी भूषण पावर एंड स्टील लिमिटेड (बीपीएसएल) के ऋणदाताओं की समिति के समक्ष 19,700 करोड़ रुपए की समाधान योजना जमा की है। मामले से जुड़े सूत्रों ने इसकी जानकारी दी। जेएसडब्ल्यू स्टील के अलावा, टाटा स्टील और लिबर्टी हाउस ने भी भूषण स्टील एंड पावर लिमिटेड के अधिग्रहण के लिए अपनी अपनी बोली जमा की है। भूषण स्टील के लिए दूसरी बार ऋणदाताओं की सीओसी के पास बोली जमा की गई है। कल सीओसी राष्ट्रीय कंपनी विधि अपीलीय न्यायाधिकरण (एनसीएलएटी) को सबंधित पक्षों से प्राप्त बोली की जानकारी देगा।

सूत्र ने कहा, 'जेएसडब्लयू स्टील ने सीओसी को 19,700 करोड़ रुपए की समाधान योजना जमा की है। यह पूरी रकम अग्रिम राशि है।' प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक, टाटा स्टील ने 17,000 करोड़ रुपए की समाधान योजना की पेशकश की है और लिबर्टी हाउस की समाधान योजना करीब 19,000 करोड़ रुपए है। तीनों कंपनियों से प्रतिक्रिया प्राप्त करने के लिए ई-मेल भेजा गया था लेकिन उनकी ओर से कोई जवाब नहीं मिला है। 

भूषण पावर एण्ड स्टील लिमिटेड के अधिग्रहण को लेकर जेएसडब्ल्यू स्टील, टाटा समूह की कंपनी टाटा स्टील और ब्रिटेन स्थित लिबर्टी हाउस एक दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं।  

jyoti choudhary

Advertising