गुरुग्राम में आवासीय परियोजना के तीसरे चरण में 400 करोड़ रुपए का निवेश करेगी जॉयविले

Sunday, Jan 24, 2021 - 05:52 PM (IST)

नई दिल्लीः शापूरजी पालोनजी समूह की रियल एस्टेट इकाई जॉयविले गुरुग्राम में अपनी आवासीय परियोजना के तीसरे चरण के विकास पर करीब 400 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पिछले साल जून से आवासीय संपत्तियों की मांग में सुधार हुआ है। जॉयविले शापोरजी हाउसिंग के प्रबंध निदेशक श्रीराम महादेवन ने कहा कि चालू वित्त वर्ष की अप्रैल-जून की तिमाही में कोविड-19 महामारी की वजह से घरों की बिक्री प्रभावित हुई थी लेकिन उसके बाद से मांग में उल्लेखनीय सुधार हुआ है। 

जॉयविले 20 करोड़ डॉलर का मध्यम आय वर्ग का आवासीय मंच है। इसकी स्थापना शापूरजी पालोनजी, एशियाई विकास बैंक, आईएफसी और एक्टिस ने की है। जनवरी, 2019 में कंपनी ने गुरुग्राम में द्वारका एक्सप्रेसवे पर 18 एकड़ की परियोजना का पहला चरण शुरू किया था। परियोजना का दूसरा चरण जून, 2019 में शुरू हुआ था। महादेवन ने कहा, ‘‘हमने गुरुग्राम की आवासीय परियोजना का तीसरा और अंतिम चरण शुरू किया है। इस चरण में 400 आवासीय इकाइयों का विकास किया जाएगा।''

महादेवन ने कहा कि पिछले दो साल के दौरान इस परियोजना मे मूल्य बढ़ा है। पहला चरण 5,800 वर्ग फुट पर शुरू हुआ था। तीसरे चरण की लागत 7,200 वर्ग फुट है। निवेश के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि परियोजना के तीसरे चरण की लागत करीब 400 करोड़ रुपए बैठेगी। जॉयविले द्वारा इस परियोजना के तहत तीन चरणों में 1,200 करोड़ रुपए के कुल निवेश से 1,500 इकाइयों का विकास किया जाएगा। 
 

jyoti choudhary

Advertising