CONSUMER FORUM: डिप्लोमा करने के बाद नहीं मिली नौकरी, अब एवलॉन एविएशन एकैडमी को देना होगा जुर्माना

Saturday, Jun 16, 2018 - 10:05 AM (IST)

बरेलीः एडमिशन के दौरान सौ प्रतिशत नौकरी की गारंटी देना एवलॉन एविएशन एकैडमी मुम्बई को मंहगा पड़ा। उपभोक्ता फोरम ने दो मामलों में एकैडमी को ब्याज सहित फीस वापस करने का आदेश दिया है। फोरम ने दोनों मामलों में 20-20 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया।



क्या है मामला
सोरो के योगेश और शीशगढ़ की दीपिका सिंह ने एवलॉन एविएशन एकैडमी मुम्बई में एडमिशन लिया था। योगेश ने डिप्लोमा इन एयरपोर्ट मैनेजमैंट के लिए एक लाख 40 हजार तथा दीपिका ने ग्राऊंड स्टाफ  सर्विस के कोर्स के लिए 50,000 रुपए की फीस जमा करवाई थी। दोनों छात्रों के एडमिशन के दौरान एकैडमी ने सौ प्रतिशत नौकरी देने की गारंटी दी थी। नौकरी न मिलने पर फीस वापसी की भी बात की थी। छात्रों का आरोप है कि कोर्स पूरा होने के बाद भी उनको डिप्लोमा सर्टीफिकेट नहीं दिया गया। एकैडमी ने छात्रों को जॉब भी नहीं दी जब छात्रों ने फीस वापस मांगी तो फीस भी नहीं दी। परेशान छात्र योगेश और दीपिका सिंह ने एकैडमी के खिलाफ  उपभोक्ता फोरम में केस दायर किया।



यह कहा फोरम ने
दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद फोरम ने एकैडमी को छात्र योगेश की एक लाख 40 हजार और छात्रा दीपिका की 50,000 रुपए फीस वापस देने का आदेश दिया। फोरम ने दोनों मामलों में एकैडमी पर 20-20 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया।

Supreet Kaur

Advertising