See More

JLL इंडिया की रियल एस्टेट प्रौद्योगिकी बाजार में बड़ी हिस्सेदारी पर नजर

2020-08-01T17:57:23.837

नई दिल्लीः संपत्ति सलाहकार कंपनी जेएलएल इंडिया की योजना रियल एस्टेट से जुड़े प्रौद्योगिकी बाजार में बड़ी भागीदार बनने की है।साथ ही कंपनी अपने आवास ब्रोकरेज कारोबार की वृद्धि पर निवेश करेगी। कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और कंट्री हेड रमेश नायर ने अगले पांच साल में कंपनी की स्थिति पर पूछे एक सवाल के जवाब में कहा, ‘‘मेरा मानना है कि जेएलएल इंडिया रियल एस्टेट से जुड़़े प्रौद्योगिकी बाजार की प्रमुख खिलाड़ी होगी।'' 

कोविड-19 संकट और महामारी नियंत्रित करने के इरादे से किए गए लॉकडाउन के चलते रियल एस्टेट क्षेत्र में प्रौद्योगिकी का उपयोग बढ़ा है। नायर ने कहा कि यह साल जेएलएल समेत सभी के लिए मुश्किल भरा रहा है। अन्यथा सामान्य दिनों में कंपनी हर साल मुनाफे और कारोबार में 15 से 18 प्रतिशत की दर से वृद्धि कर रही थी। नायर एक वेबिनार को संबोधित कर रहे थे। इसका आयोजन वर्कप्लेस ट्रेंड्स इंडिया के संस्थापक तुषार मित्तल ने किया। 

जेएलएल इंडिया अमेरिका की प्रमुख संपत्ति सलाहकार कंपनी जेएलएल का हिस्सा है। कंपनी मख्य तौर पर वाणिज्यिक स्थानों को पट्टे पर देने और उन स्थानों के प्रबंधन का काम देखती है। वित्त वर्ष 2018-19 में कंपनी ने 4,135 करोड़ रुपए का कारोबार किया थ 2019-20 के आंकड़े आने अभी बाकी हैं। 
 


jyoti choudhary

Related News