इन शहरों मे रहने वालों को सबसे पहले मिलेगा जियोफोन

punjabkesari.in Saturday, Sep 23, 2017 - 02:16 PM (IST)

नई दिल्लीः जियो का सबसे सस्ता 4जी स्मार्टफोन अब मेट्रो शहरों के बजाय रुरल एरिया मे सबसे पहले मिलेगा। इसके लिए मेट्रो शहरों मे होने वाले लोगो को अभी थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा। खबरों की माने तो 1500 रुपए मे मिलने वाला जियो का यह 4जी फोन इस हफ्ते के आखिर तक डिलिवर होना शुरू हो जाएगा। रिलायंस ने अपने सलाना बैठक में इस फोन को लॉन्च किया था। बुकिंग शुरू होते ही इस फोन को लगभग 60 लाख लोगों ने बुक कर लिया था। डिलीवरी के लिए भी कंपनी ने एक खास तरह की रणनीति अपनाया है। कंपनी ने फैसला लिया है कि शुरूआती दौर में वो पहले चुनिंदा जगहों पर ही फोन की डिलीवरी करेगा।

कंपनी ने अपने इस फोन की डिलीवरी सिलसिलेवार तरीके से करने का प्लान बनाया है। सबसे पहले इस फोन की डिलीवरी गांवो मे होगी फिर उसके बाद से सेमी अर्बन एरिया मे किया जाएगा। दिल्ली, मुंबई और चेन्नई जैसे मेट्रो शहरों के लोगो को इसके लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा क्योंकि इन शहरों मे जियो फोन की डिलीवरी सबसे बाद मे की जाएगी। डिलीवरी से जुड़े सभी शुरूआती प्रक्रिया को कंपनी ने पूरा कर लिया गया है और हो सकता है कि कंपनी अपने इस फोन की डिलीवरी इस हफ्ते के आखिर मे शुरू भी कर दें।

जियो ने अपने इस सस्ते फोन के लिए रूरल एरिया को ही प्राइमरी टार्गेट बनाया है। मौजूदा समय मे शहरों मे जियो का अच्छा खासा मार्केट बेस है। कंपनी इसी बात को  ध्यान  मे रखते हुए इस फोन की कीमत 1500 रुपए रखी थी। कंपनी ने इस बात का दावा किया है कि उसके इस फोन के कुल 12.8 करोड़ ग्राहक है। कंपनी का पूरा फोकस अपने ग्राहक बेस को बढ़ाना और रूरल इंडिया मे भी अपनी पकड़ बनाना है


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News