Jiophone booking: वेबसाइट ठप्प फिर भी बुक हुए 40 लाख फोन

Friday, Aug 25, 2017 - 11:43 AM (IST)

नई दिल्लीः गुरुवार शाम को जियो फोन की बुकिंग से पहले जियो की वेबसाइट ठप्प होने के बावजूद रिलायंस जियो करीब 30-40 लाख फोन की प्री बुकिंग करने में कामयाब रहा है।  जानकारी के मुताबिक यह जानकारी जियो के रिटेलर्स ने दी है। रिटेलर्स ने कहा है कि बुकिंग अब भी जारी है और आगे इसमें तेजी से इजाफा हो सकता है। हालांकि रिलायंस जियो की तरफ से इसको लेकर अभी किसी तरह की आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

गुरुवार शाम को 5.30 बजे जब वेबसाइट के जरिए जियो फोन की बुकिंग शुरू होनी थी तो उस समय वेबसाइट पर भारी ट्रैफिक की वजह से वह ठप्प हो गई और काफी देर के बाद दोबारा चलन में आई। मौजूदा समय में वेबसाइट चल रही है और फोन की प्री बुकिंग भी की जा सकती है। 

जियो ने वेबसाइट के अलावा माइजियो एप से भी फोन की प्री बुकिंग सुविधा शुरू की हुई है। इसके अलावा रिलायंस डिजिटल के आउटलेट और जियो सेंटर के जरिए भी जियो फोन की बुकिंग की जा सकती है। फोन की बुकिंग महज 500 रुपए देकर की जा सकती है, बाकी बची 1000 रुपए की सिक्योरिटी फोन की डिलिवरी के समय जमा करानी होगी। रिटेलर्स मान रहे हैं कि पहली सितंबर यानि अगले हफ्ते से जियो फोन की डिलिवरी शुरू हो सकती है।

Advertising