JIO ने छोड़ा सभी कंपनियों को पीछे, अप्रैल में जोड़े इतने उपभोक्ता

Wednesday, Jun 14, 2017 - 02:04 PM (IST)

नई दिल्लीः रिलायंस जियो इन्फोकॉम ने अप्रैल माह में 40 लाख नए कस्टमर्स बनाए हैं, इसके साथ ही कंपनी का कस्टमरबेस बढ़कर 11.25 करोड़ पहुंच गया है। हालांकि, मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली इस कंपनी से नए कस्टमर्स के जुड़ने की रफ्तार में कमी आई है। टेलिकॉम रेग्युलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (ट्राई) द्वारा जारी डेटा के मुताबिक मार्च में जियो का मार्कीट शेयर 9.29% था जो कि बढ़कर 9.58% हो गया है। 

मार्च की तुलना में अप्रैल माह में जियो के साथ नए कस्टमर्स कम जुड़े। मार्च में इस टेलिकॉम ऑपरेटर ने 58.3 लाख नए उपभोक्ता बनाए थे। एयरटेल, वोडाफोन इंडिया और आइडिया के बाद जियो देश का चौथा सबसे बड़ा टेलिकॉम ऑपरेटर बन गया है। अप्रैल में एयरटेल ने 28 लाख, वोडाफोन ने 7.5 लाख और आइडिया ने 6.8 लाख नए कस्टमर बनाए। इन तीनों कंपनियों का मार्कीट शेयर क्रमश: 23.54%, 17.86% और 16.69% पर बरकरार है। 

टाटा टेलिसर्विसेज और टेलिनॉर दोनों ऑपरेटर्स को करीब 10 लाख ग्राहकों का नुकसान हुआ है, वहीं एयरसेल को 3 लाख ग्राहकों का नुकसान हुआ है। ट्राई के आंकड़ों के मुताबिक वायरलेस ब्रॉडबैंड सर्विस में भी जियो 11.25 करोड़ यूजर्स के साथ टॉप पर है। उसके बाद 5.2 करोड़ यूजर्स के साथ एयरटेल दूसरे, 3.9 करोड़ यूजर्स के साथ वोडाफोन तीसरे और 2.4 करोड़ यूजर्स के साथ आइडिया चौथे नंबर पर हैं।

Advertising