Jio 500 रुपए में देगी 100GB डेटा, अक्तूबर में शुरू हो सकती है ब्रॉडबैंड सर्विस

Tuesday, May 30, 2017 - 01:05 PM (IST)

नई दिल्लीः रिलायंस जियो अब ब्रॉडबैंड सेगमेंट में सर्विसेज शुरू कर बड़ा तहलका मचाने की तैयारी में है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिलायंस जियो अक्तूबर महीने में अपनी होम ब्रॉडबैंड सर्विसेज- जियो फाइबर का कमर्शियल लांच कर सकती है। माना जा रहा है कि 100GB डेटा के साथ जियो का बेस प्राइस 500 रुपए होगा। आपको बता दें कि रिलायंस जियो की एंट्री से पहले ही देश की सबसे बड़ी टैलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने कमर कस ली है। इसीलिए एयरटेल ने नए ब्रॉडबैंड प्लान पर 1000GB तक का बोनस डाटा देने की घोषणा की है। एयरटेल नया ब्रॉडबैंड प्लान 899 रुपए से शुरू होता है।

सितंबर-अक्तूबर में हो सकता है कॉमर्शियल लांच
अन्य टैलीकॉम कंपनियां फिलहाल जो ऑफर दे रही है। उसके मुकाबले जियो का ये प्लान आधी कीमत पर आ रहा है और इसमें डेटा दोगुना है। मुफ्त में इस सर्विस के लिए ट्रायल कुछ शहरों में चल रहा है और इसे जून के बाद से बढ़ा दिया जाएगा। इसके साथ ही सितंबर या अक्तूबर में इसका कॉमर्शियल लांच किया जा सकता है। सरकारी कंपनी बी.एस.एन.एल. करीब 1 करोड़ यूजर्स के साथ होम ब्रॉडबैंड सेगमेंट में पहले नंबर पर है।  

टैलीकॉम इंडस्ट्री में फिर से मचेगा तहलका
एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक जियाे का बेस प्लान के तहत 100GB डेटा 500 रुपए  दिया जा सकता है। कंपनी का लक्ष्य इस साल के अंत 100 शहरों को कवर करना है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि इस प्राइसिंग के साथ ब्रॉडबैंड मार्कीट में वैसी ही हलचल पैदा हो सकती है, जैसी जियो के मोबाइल सेगमेंट में दाखिल होने पर दिखाई दी थी।जियो की एफटीटीएच ऑफरिंग से कॉम्पिटीटर्स के मुकाबले ज्यादा ऊंची कैपेसिटी मिलेगी। इस तरह से सप्लाई के मोर्चे पर ज्यादा कैपेसिटी और इनोवेटिव प्राइसिंग के साथ यह फिक्स्ड ब्रॉडबैंड बिजनेस में ठीक उसी तरह से हलचल पैदा कर सकती है जैसा उसने मोबाइल बिजनेस के जरिए किया था।

Advertising