Jio Effect:  अब ये कंपनी दे रही है 25 रुपए में 1GB डाटा

Saturday, Sep 02, 2017 - 07:24 PM (IST)

नई दिल्‍लीः रिलायंस जियो के फ्री डाटा ऑफर की वजह से पूरी टेलीकॉम इंडस्‍ट्री परेशान है। अरबपति अनिल अंबानी के नेतृत्‍व वाली रिलायंस कम्‍यूनिकेशंस (RCom) ने अब रिलायंस जियो को टक्‍कर देने के लिए नया ऑफर पेश किया है। इसके तहत 25 रुपए में 1जीबी मोबाइल डाटा दिया जा रहा है। आरकॉम ने ट्वीटर पर इस नए पैक की घोषणा की है। कंपनी ने कहा है कि इससे ग्राहकों की ब्राउजिंग जरूरत पूरी होगी। हालांकि, आरकॉम ने यह नहीं बताया है कि यह 1जीबी डाटा 2जी होगा या 3जी। टेलीकॉम सेक्‍टर में रिलायंस जियो ने डाटा वॉर छेड़ रखी है।

अधिकांश टेलीकॉम ऑपरेटर्स ने अपने टैरिफ प्‍लान को संशोधित किया है और कई नए आकर्षक ऑफर भी पेश किए हैं। रिलायंस जियो का आने वाला 4जी फीचर फोन, जिसे जियोफोन कहा जा रहा है, एक बार फि‍र टेलीकॉम इंडस्‍ट्री को हिलाने जा रहा है। पिछले महीने आरकॉम ने लगातार तीसरी तिमाही में घाटा प्रदर्शित किया था। वित्‍त वर्ष 2017-18 की पहली तिमाही में कंपनी को 1221 करोड़ रुपए का शुद्ध घाटा हुआ है।

पिछले वित्‍त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी को 54 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ था। रिलायंस जियो अपने उपभोक्‍ताओं को 399 रुपए के रिचार्ज पर 84 दिनों तक प्रतिदिन 1जीबी 4जी डाटा दे रहा है। इसके साथ ही फ्री वॉइस कॉल, एसएमएस और माईजियो एप सर्विस फ्री में दी जा रही हैं। इसके अलावा जियो ने अपने 309 रिचार्ज पैक को भी संशोधित कर दिया है। इसमें अब 56 दिनों तक प्रतिदिन 1जीबी 4जी डाटा दिया जा रहा है, पहले इसकी वैधता केवल 28 दिन थी।

Advertising