बड़ा धमाका करने की तैयारी में JIO, 5 जुलाई से देश भर में शुरु कर सकती है ये सेवाएं

Thursday, Jun 28, 2018 - 01:49 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः अपने किफायती प्लान्स से मार्केट में धमाल मचाने वाली कंपनी रिलायंस जियो अगले हफ्ते बड़ा धमाका करने की तैयारी में है। खबरों के मुताबिक रिलायंस इंडस्ट्रीज की 5 जुलाई को होने वाली सालाना मीटिंग के दौरान जियो की होम ब्रॉडबैंड सर्विसेज के बारे में ऐलान किया जा सकता है।



100Mbps की मिलेगी स्पीड
रिलायंस जियो घरों में ऑप्टिकल फाइबर केबल के जरिए शुरु में कॉम्बो ऑफर के तहत 100 एमबीपीएस तक की स्पीड दे सकती है। साथ ही शुरुआती तीन महीने फ्री में भी डाटा इस्तेमाल करने का मौका मिलेगा। शानदार स्पीड के साथ जियो अनलिमिटेड कॉलिंग, वीडियो और इंटरनेट के जरिए अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा देगी। इसकी कीमत महज 1,000 रुपए से 1,500 रुपए तक होगी।



पुराने ग्राहकों को मिलेगी सौगात
रिलायंस जियो का पहले से इस्तेमाल कर रहे ग्राहकों को सबसे पहले इस स्कीम से जोड़ेगा, जिनको कई तरह की छूट मिलेगी। पहले से ग्राहक होने के कारण कई तरह की औपचारिकताएं नहीं निभानी पड़ेगी। हालांकि यह सर्विस प्रीपेड न होकर के पोस्टपेड होगी, जिसके लिए ग्राहकों को बाद में पैसा चुकाना पड़ेगा।



पिछले साल लॉन्च किया था जियो फोन 
बता दें कि पिछले् साल रिलायंस इंडस्ट्री की 40वीं सालाना मीटिंग में मुकेश अंबानी ने स्मार्टफोन फीचर वाला जियो फोन लॉन्च किया था। यह 4G LTE टैक्नोलॉजी से लैस है और इसमें 24 भारतीय भाषाएं सपोर्ट चलती हैं। इसमें अनलिमिटेड फ्री वॉइस कॉल की सुविधा मिल रही है। इसकी कीमत 0 रुपए है, हालांकि इसके लिए 1500 रुपए की सिक्योरिटी जमा करवानी होती है जो आपको 3 साल बाद वापस हो जाएगी। आमतौर पर एक सामान्य स्मार्टफोन 3 से 4.5 हजार रुपए की रेंज में आता है।

Supreet Kaur

Advertising