जियो की कॉल ड्रॉप अधूरी तैयारियों की वजह से: एयरटेल

Tuesday, Sep 27, 2016 - 06:37 PM (IST)

नई दिल्ली: भारती एयरटेल ने नैटवर्क कनैक्टिविटी मुद्दों तथा कॉल ड्रॉप के लिए रिलायंस जियो को खुद जिम्मेदार ठहराया है। एयरटेल ने कहा कि इसकी वजह यह है कि जियो की तैयारियां अधूरी हैं तथा उसने पर्याप्त परीक्षण नहीं किया और शुरूआत से पहले के चरण में ही बड़ी संख्या में ग्राहक जोड़ लिए।  

रिलायंस जियो को लिखे पत्र में एयरटेल ने कहा, ‘‘रिलायंस जियो बड़ी संख्या में कॉल विफल होने की वजह अपर्याप्त पॉइंट आफ इंटरकनैक्शन (पी.आे.आई.) बता रही है लेकिन हमारा मानना है कि इस तरह की कॉल विफलता की प्रमुख वजह यह है कि कंपनी ने वाणिज्यिक परिचालन की घोषणा से पहले ही बड़ी संख्या में ग्राहक जोड़ लिए।’’ यह पत्र कल भेजा गया। इसमें कहा गया है कि वास्तविक संचार आवागमन के हिसाब से पी.आे.आई. के लिए जरूरी है अन्य पक्ष भी जरूरी कदम उठाए। 

उल्लेखनीय है कि हमारे बेहतर प्रयासों के बावजूद पी.आे.आई. अभी विस्तार के चरण में है और इसकी वजह आपकी तरफ उठे मुद्दे हैं। एयरटेल ने कहा कि उसकी आेर से त्वरित प्रयासों के बावजूद आज की तारीख तक उपलब्ध कराए गए 3,048 पी.आे.आई. में से सिर्फ 2,484 इंटरकनैक्ट पोर्ट चालू है। इसकी वजह यह है कि रिलायंस जियो की तैयारियां अधूरी हैं तथा उसकी परीक्षण टीम सक्षम नहीं है। 
 

Advertising