दिवाली से पहले लॉन्च होगा जियो ब्रॉडबैंड, इंटरनेट के साथ देख सकेंगे TV कार्यक्रम

Monday, Aug 13, 2018 - 11:56 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः रिलायंस जियो बड़े पैमाने पर बाजार को कवर करने के लिए करीब 500 रुपए में एक हाई-स्पीड इंटरनेट आधारित टेलीविजन प्रोग्रामिंग के साथ ब्रॉडबैंड सर्विस को लॉन्च करने के लिए तैयार है। इस सर्विस की कीमत प्रति माह 500 रुपए होगी।



दिवाली से पहले लॉन्च होगी सर्विस
मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो दिवाली (7 नवंबर) से पहले 'जियो गिगाफाइबर' को लॉन्च कर सकती है। शुरु में यह सर्विस मेट्रो शहरों में लॉन्च की जाएगी जहां मांग अधिक है। सर्विस की उपलब्धता 15 अगस्त से पंजीकरण शुरू होने की संख्या पर निर्भर करेगी, यानी जिस क्षेत्र में अधिकतम संख्या में लोग पंजीकृत होंगे, वहां सर्विस पहले मिल जाएगी।



जियो का पैक होगा सस्ता 
केबल ऑपरेटरों के ब्रॉडबैंड पैक की तुलना में जियो पैक लगभग आधा सस्ता होगा।केबल ऑपरेटरों द्वारा दिए जा रहे होम ब्रॉडबैंड पैक काफी महंगे हैं। मौजूदा समय में 100 जीबी डेटा पैक के लिए 700 रुपए से लेकर 1,000 रुपए तक प्रति माह शुल्क लिया जा रहा है जबकि टीवी सेवाओं के लिए 250-300 रुपए अतिरिक्त शुल्क लिया जा रहा है। जियो हाई स्पीड ब्रॉडबैंड इंटरनेट टीवी का मजा एक ही पैक में देने जा रहा है।जियो का लक्ष्य सस्ती सर्विस के साथ अधिक से अधिक लोगों को आकर्षित करना है। विश्लेषकों का मानना है कि जियो की ब्रॉडबैंड सर्विस 4जी मोबाइल ब्रॉडबैंड से भी सस्ती होगी।

Supreet Kaur

Advertising