मुश्किल में जेट एयरवेज के कर्मचारी, राहत के रूप में मांगा एक माह का वेतन

Wednesday, Aug 07, 2019 - 01:23 PM (IST)

नई दिल्लीः जेट एयरवेज के कई कर्मचारियों ने दिवालिया समाधान प्रक्रिया पूरी होने तक अंतरिम मदद दिए जाने की मांग की है। दिल्ली के जंतर-मंतर पर मंगलवार को जुटे कंपनी के कर्मचारियों के एक समूह ने कर्जदाताओं की समिति (सीओसी) से अंतरिम वित्तीय मदद के रूप में एक महीने का वेतन देने की अपील की है। 

एक कर्मचारी ए के मोहंती ने बताया कि इस समूह में पायलट, इंजीनियर और चालक दल के सदस्य सहित करीब 9,000 कर्मचारी शामिल हैं। उनकी बुनियादी जरूरतों को पूरा करने के लिए एक महीने का वेतन जारी किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि समाधान प्रक्रिया को तेजी से पूरा किया जाना चाहिए और परिचालन जल्द-से-जल्द शुरू किया जाना चाहिए। साथ ही कहा कि जेट एयरवेज का परिसमापन नहीं किया जाना चाहिए। पूर्ण सेवा प्रदाता एयरलाइन ने परिचालन के लिए धन उपलब्ध नहीं होने के कारण इस साल 17 अप्रैल को उड़ान सेवाओं को निलंबित कर दिया था।

आवेदन की सीमा 10 अगस्त 
जेट एयरवेज की हिस्सेदारी खरीदने के लिए आवेदन की समय-सीमा को एक सप्ताह बढ़ाने का फैसला किया गया है। सीओसी के अनुसार, अब इसे खरीदने के इच्छुक 10 अगस्त तक रुचि पत्र (लेटर ऑफ इंटरेस्ट) दे सकते हैं। दिवालिया एवं ऋणशोधन अक्षमता संहिता के लक्ष्यों को हासिल करने करने और कर्जदाताओं की परिसंपत्तियों का मूल्य बढ़ाने के लिए समय-सीमा बढ़ाई गई है। पिछले महीने एयरलाइन की हिस्सेदारी बेचने के लिए इच्छुक पक्षों से रुचि पत्र आमंत्रित किया गया था। शनिवार को इसे जमा कराने की आखिरी तारीख थी।

jyoti choudhary

Advertising