विस्तारा अपने बेड़े में शामिल कर सकती है जेट एयरवेज के विमान

Monday, Apr 29, 2019 - 12:10 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः जेट एयरवेज के जमीन पर खड़े कुछ विमानों को विस्तारा अपने बेड़े में शामिल कर सकती है। कंपनी जेट एयरवेज के कुछ 'बोइंग 737' विमानों के जरिए कंपनी सेवा विस्तार पर विचार कर रही है। 

टाटा ग्रुप-सिंगापुर एयरलाइंस के जॉइंट वेंचर एफएससी जनवरी 2015 में शुरुआत से एयरबस A320 विमानों का ही इस्तेमाल कर रही है। इसने जेट एयरवेज के कुछ B737 पायलट्स को हायर किया है। विस्तारा के प्रवक्ता ने बताया, 'हाल के दिनों में क्षमता में कमी से यात्रियों को असुविधा हुई है। हम मार्केट की डिमांड को पूरी करने के लिए अपने नेटवर्क का विस्तार जारी रखेंगे।' 

विस्तारा ने यह कदम ऐसे समय में उठाया है जब लो कॉस्ट कैरियर की घरेलू ट्रैफिक में हिस्सेदारी बढ़ी है। यह वृद्धि मार्च में हुई जब जेट एयरवेज कम विमानों के साथ संचालन में थी। 17 अप्रैल को जेट एयरवेज का परिचालन बंद होने के बाद कंपनी की हिस्सेदारी और बढ़ी होगी। 

भारत के सबसे व्यस्त एयरपोर्ट्स जैसे दिल्ली, मुंबई और बैंगलोर के स्लॉट की बहुत अधिक कमी होती है। जेट की सेवा रुक जाने से अचानक इस व्यस्त एयरपोर्ट्स पर स्लॉट खाली हो गए हैं। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने कहा है कि जेट का स्लॉट उन्हें दिया जाएगा जो क्षमता को तेजी से बढ़ाकर हवाई टिकटों को सस्ता करने में मदद करेंगे। 

 

jyoti choudhary

Advertising