दिवालिया प्रक्रिया शुरू होते ही Jaypee मकान खरीदार चुन सकेंगे प्रतिनिधि

Friday, Aug 24, 2018 - 02:54 PM (IST)

नई दिल्लीः रियल एस्टेट कम्पनी जे.पी. इंफ्राटैक लिमिटेड इस समय दिवालिया प्रक्रिया का सामना कर रही है। कम्पनी ने अपने मकान खरीदारों और निवेशकों, जिन्होंने कम्पनी में फिक्स्ड डिपॉजिट (एफ.डी.) में निवेश किया हुआ है, को कहा है कि वे इंसॉल्वैंसी रैजोलूशन प्रोफैशनल (आई.आर.पी.) अनुज जैन की तरफ से प्रस्तावित 3 नामों में से एक अधिकृत प्रतिनिधि का चयन कर लें। जिन तीनों नामों की तजवीज श्री जैन ने दी है वे हैं-संजय गुप्ता, कुलदीप वर्मा और पंकज खेतान। ये तीनों ही मकान खरीदारों की तरफ से होंगे और अंजू अग्रवाल, कुलदीप वर्मा और संजीव आहूजा एफ.डीज के लिए होंगे।

मकान खरीदारों के लिए कमेटी ऑफ क्रैडिटर्ज (सी.ओ.सी.) की मीटिंग में अधिकृत प्रतिनिधि (ए.आर.) खड़े होंगे और यह इंसॉल्वैंसी और बैंकरप्सी के रैजोलूशन पर फैसला करेंगे और यह मकान खरीदारों की बहुसंख्यक की राय पर कार्रवाई करेंगे। इसके साथ ही वे मकान खरीदारों को ऑनलाइन www.evoting-India.com के जरिए 3 प्रस्तावित नामों में से एक का चयन करेंगे और खरीदार अपने लॉग इन नाम का प्रयोग करके लॉग इन कर सकते हैं। इस सम्बन्ध में वोटिंग के लिए अंतिम तारीख 28 अगस्त रखी गई है।

इस सम्बन्ध में कम्पनी ने अपने समूह खरीदारों को विस्तारित जानकारी भरपूर एक पत्र भेजा है। यह भी पता चला है कि प्रस्तावित उम्मीदवार अपने पक्ष में समर्थन लेने के लिए खरीदारों के साथ मीटिंग करने जा रहे हैं। इस दिशा में एक खरीदार एन.एस. ढींगरा ने बताया है कि वह यह पता लगाने की कोशिश में हैं कि समिति ऑफ क्रैडिटर्ज में खरीदारों की रुचि मुताबिक कौन-सा प्रतिनिधि बढिय़ा साबित हो सकता है और उस अनुसार ही खरीदार वोट करेंगे। 

Supreet Kaur

Advertising