Bislery ने Tata को किया बाय-बाय, अब रमेश चौहान की बेटी ही संभालेगी कारोबार

Monday, Mar 20, 2023 - 02:29 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः पिछले कुछ समय से बोतलबंद पानी की कंपनी बिसलेरी काफी चर्चा में है। बीते साल नवंबर में कंपनी के बिकने की तैयारी हो रही थी। सोमवार को कंपनी के चेयरमैन रमेश चौहान ने इस बात पर विराम लगा दिया है। उन्होंने बताया है कि अब बिसलेरी नहीं बिकेगी। इसका कामकाज उनकी बेटी जयंती चौहान संभालेंगी। उन्होंने कहा कि अब वो बिसलेरी को बेचने के मूड में नहीं हैं।

आपको बता दें, बिसलेरी और टाटा कंज्यूमर के बीच डील को लेकर बातचीत बंद हो गई है। एक मीडिया रिपोर्ट में रमेश ने बताया कि वो कंपनी को बेचना नहीं चाहते हैं। टाटा ग्रुप की FMCG यूनिट टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स ने उनकी पानी बेचने वाली कंपनी बिसलेरी के साथ डील करने में अपनी रुची दिखाई थी। मगर, दोनों के बीच बात बंद होने से अब ये डील नहीं होगी और कंपनी की बागडोर उनकी बेटी जयंती ही संभालेंगी।

7 हजार करोड़ में होनी थी डील

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी के चेयरमैन ने रमेश ने कंपनी के विस्तार के लिए टाटा ग्रुप से सौदा करने का मन बनाया था। इस डील को करीब 7 हजार करोड़ में फाइनल होना था। रमेश चौहान ने कंपनी को बेचने के पीछे वजह बताई थी कि कंपनी के विस्तार के लिए उनके पास कोई उत्तराधिकारी नहीं है। इस वजह वो टाटा ग्रुप के साथ डील कर रहे हैं। मगर, सोमवार को रमेश के बयान ने पूरा मामला ही पलट दिया उन्होंने अब टाटा ग्रुप को बाय-बाय कह दिया है और कंपनी की बागडोर बेटी के हाथों में सौंप दी है।

कौन हैं कंपनी की नई मालकिन ‘जयंती चौहान’

42 साल की जयंती चौहान वर्तमान समय में बिसलेरी की वाइस चेयरपर्सन हैं। उन्होंने 24 साल की उम्र में ही पिता के साथ कंपनी में हाथ बटाना शुरू कर दिया था। मगर, पिछले कुछ समय से कंपनी को आगे बढ़ाने में काफी एक्टिव नजर आई हैं। वो लगातार अपनी कंपनी को लिंक्डइन प्रोफाइल से प्रमोट करती रहती हैं।

हाल ही में कंपनी ने अपने कस्टमर्स के लिए ऐप से पानी ऑर्डर करने की सुविधा लॉन्च की है। इसकी जानकारी खुद जयंती ने अपने लिंक्डइन प्रोफाइल पर शेयर की है। इसके अलावा बिसलेरी ने आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के साथ भी पार्टनरशिप की है।
 

jyoti choudhary

Advertising