बैंको में उमड़ी जनधन खाताधारकों की भीड़, वित्त मंत्रालय ने कहा- संक्रमण से बचे

Friday, Apr 03, 2020 - 05:34 PM (IST)

नयी दिल्ली: वित्त मंत्रालय ने महिला जन-धन खाताधारकों से राहत राशि की निकासी के लिये इंडियन बैंक एसोसिएशन (आईबीए) की समयसारिणी का पालन करने की शुक्रवार को अपील की। मंत्रालय ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिये बैंकों में भीड़ लगाने से बचा जाना चाहिये। सभी बैंकों ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पिछले सप्ताह की गयी घोषणा पर अमल करते हुए शुक्रवार से लाभार्थियों के खाते में पैसे डालना शुरू कर दिया है।

वित्त सेवा सचिव देवाशीष पांडा ने एक ट्वीट में कहा, ‘महिला जन-धन खाताधारकों से अपील की जाती है कि वे अपने खाता संख्या के आखिरी अंक को देख लें और उसके आधार पर आईबीए की समयसारिणी का अनुसरण करें। पैसों की निकासी किसी भी एटीएम से भी की जा सकती है। एटीएम से इस निकासी पर कोई शुल्क नहीं लगेगा। आपस में दूरी का पालन करें और कोरोना वायरस से लडें।’

आईबीए की तय समयसारिणी के हिसाब से जिन महिला जन-धन खाताधारकों की खाता संख्या का आखिरी अंक शून्य या एक है, उनके खाते में तीन अप्रैल को पैसे डाले जाएंगे। जिनकी खाता संख्या का आखिरी अंक दो या तीन है, उन्हें चार अप्रैल को पैसे मिलेंगे। इसी तरह चार या पांच आखिरी अंक वाले सात अप्रैल को, छह या सात अंक वाले आठ अप्रैल को तथा आठ या नौ अंक वाले नौ अप्रैल को पैसे निकाल सकेंगे। यह प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना की घोषित तीन किस्तों की पहली किस्त है।


 

PTI News Agency

Advertising