शादी के बाद कितनी बदल गई ईशा अंबानी की जिंदगी, पहली बार कराया ग्लैमरस फोटोशूट

Saturday, Feb 02, 2019 - 06:37 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी और आंनद पीरामल की शादी साल 2018 की सबसे बड़ी शादी थी। शादी के बाद ईशा अंबानी ने पहला फोटोशूट कराया है। ये फोटोशूट ईशा अंबानी ने Vogue मैग्जीन के लिए कराया है। वोग मैग्जीन के लिए कराए इस फोटोशूट में ईशा अंबानी का ग्लैमरस अवतार नजर आ रहा है। इस फोटोशूट के साथ-साथ ईशा अंबानी ने वोग मैग्जीन को दिए इंटरव्यू में अपनी शादी के बारे में भी बात की। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

She’s born to a fabled last name. But this modern-day heiress is determined to create her own legacy. Girl-to-watch Isha Ambani Piramal (@_iiishmagish) talks to Vogue India editor-in-chief Priya Tanna (@priya_tanna) about work, life and the future, and why, for her, India is at the heart of it all. Photographed by: Tarun Vishwa. Styled by: Anaita Shroff Adajania (@anaitashroffadajania) and Priyanka Kapadia (@priyanka86). Hair: Rebecca Chang (@iam_thechang). Make-up: Subash Vagal (@subbu28).

A post shared by VOGUE India (@vogueindia) on Jan 30, 2019 at 5:45pm PST

एक समृद्ध परिवार में अपनी परवरिश पर बात करते हुए ईशा ने कहा, "मेरे पैरेंट्स बहुत ज्यादा बिजी रहते थे। मैं 1991 में पैदा हुई थी, इसी वक्त उदारीकरण का दौर चल रहा था, भारतीय कंपनियों को वैश्विक पहचान बनाने का सपना देखने का मौका मिला। मेरे पिता ने भी इस सपने को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत की और रिलायंस को इस मुकाम तक पहुंचाया।"

ईशा ने आगे कहा, "वह कई-कई घंटों तक काम करते रहते थे लेकिन जब हमें जरूरत पड़ती, वो हमारे लिए खड़े होते थे। उन्होंने ये सुनिश्चित किया कि हम पैसे, मेहनत और उदारता की कीमत को समझें।" ईशा ने इंटरव्यू में बताया, मेरे पैरेंट्स की शादी के 7 साल बाद मैं और आकाश पैदा हुए और हम IVF (in vitro fertilization) बेबीज थे। जब हम पैदा हुए तो मां पूरा वक्त हमें देना चाहती थीं। जब हम 5 वर्ष के हुए तो वह दोबारा काम पर लौटीं लेकिन अब भी वह 'टाइगर मॉम' थीं।

उन्होंने बताया, मुझे याद है कि जब मेरे और मेरी मां के बीच झगड़ा होता था तो पापा को लड़ाई सुलझाने आना पड़ता था। मेरी मां ज्यादा सख्त थीं। अगर हम स्कूल बंक करना चाहते तो पापा मान जाते लेकिन मां हमारी पढ़ाई और खान-पान को लेकर बहुत सतर्क रहती थीं। ईशा अंबानी ने अपनी शादीशुदा जिंदगी के बारे में भी कई दिलचस्प बातें बताईं। ईशा ने कहा कि आनंद उन्हें हमेशा हंसाते रहते हैं। आनंद का सेंस ऑफ ह्यूमर लाजवाब है।

आनंद को किसी इवेंट में शामिल होने से नफरत है जबकि ईशा सोशल इवेंट्स एंजॉय करती हैं। ईशा ने इंटरव्यू में बताया, हमने अपनी शादी को एंजॉय किया लेकिन आनंद का फन करने का आइडिया अलग है। वह मुझसे ज्यादा आध्यात्मिक हैं, हम दोनों में एक समानता ये है कि हम दोनों खाने के शौकीन हैं।

शादी के बाद की जिंदगी में कितने बदलाव आए? इस पर ईशा ने बताया, हमने कल रात को डिनर किया। उसके बाद रात 11 बजे से सुबह 3 बजे तक आनंद के ऑफिस में एक मीटिंग थी। मुझे नहीं लगता है कि मेरी या आनंद की जिंदगी में कुछ बदला है। इस पड़ाव पर हम दोनों के लिए काम प्राथमिकता पर है। हमारे पैरेंट्स भी इस बात को समझते हैं। खुशकिस्मती से, मैं जिस परिवार में पैदा हुई और जिस परिवार में मेरी शादी हुई, दोनों जगह हर एक सदस्य काम की अहमियत समझता है।

 

jyoti choudhary

Advertising