IRDAI ने नोटिस जारी कर किया सावधान, कहा- इस कंपनी से न कराएं अपनी गाड़ी का बीमा

Saturday, Feb 13, 2021 - 10:38 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः बीमा नियामक इंश्योरेंस रेगुलेटरी एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (IRDAI) ने मोटर इंश्योरेंस उपलब्ध कराने वाली एक कंपनी को लेकर सभी लोगों को आगाह किया है। कंपनी ने 11 फरवरी को एक पब्लिक नोटिस जारी किया है। इरडा ने नोटिस जारी कर बेंगलुरू की डिजिटल नेशनल मोटर इंश्योरेंस कंपनी को लेकर चेतावनी दी है कि इस कंपनी को इंश्योरेंस पॉलिसी बेचने के लिए कोई लाइसेंस नहीं जारी हुआ है। बीमा नियामक ने सभी लोगों से सावधान रहने का आग्रह किया है और कहा है कि इस फर्जी मोटर इंश्योरेंस कंपनी के फर्जीवाड़े में न फंसें।

फर्जी कंपनी को इंश्योरेंस पॉलिसी बेचने की नहीं है मंजूरी
11 फरवरी को जारी पब्लिक नोटिस में बीमा नियामक ने कहा कि उसके संज्ञान में आया है कि #DNMI co. ltd.पोर्टल ऑफिस, कृष्णा राजा पुरम, इंश्योरेंस इंफो बिल्डिंग, देवसंदरा, बंगलुरू- 560036 से संचालित डिजिटल नेशनल मोटर इंश्योरेंस नामक कंपनी इंश्योरेंस पॉलिसी बेच रही है। इरडा के मुताबिक इस कंपनी को इंश्योरेंस कंपनी को इसकी मंजूरी नहीं मिली है। इसे किसी भी प्रकार की इंश्योरेंस पॉलिसी बेचने के लिए न तो लाइसेंस मिला है और न ही रजिस्ट्रेशन ग्रांट हुआ है। इरडा ने अपने पब्लिक नोटिस में कंपनी की ई-मेल आईडी digitalpolicyservices@gmail.com और वेबसाइट https://dnmins.wixsite.com/dnmins का उल्लेख करते हुए सभी लोगों से इससे बचने को कहा है।

किसी भी प्रकार के ट्रांजैक्शन से किया मना
अथॉरिटी ने लोगों को सावधान किया है कि मेसर्स डिजिटल नेशनल मोटर इंश्योरेंस के साथ बीमा कारोबार को लेकर कोई ट्रांजैक्शन न करें। इरडा के पब्लिक नोटिस में मेंशन किए गए वेबसाइट पर जाने पर कंपनी ने अपने बारे में लिखा है कि वह कार, बाइक, ऑटो और बस का इंश्योरेंस कवर उपलब्ध कराती है। हालांकि इरडा ने अब सभी से आग्रह किया है कि इस फर्जी कंपनी के झांसे में न आएं।


 

jyoti choudhary

Advertising