इंटेक्स 5 साल में 500 करोड़ रुपए का निवेश करेगी

Tuesday, May 16, 2017 - 04:28 PM (IST)

नई दिल्लीः देश की अग्रणी प्रौद्योगिकी कंपनी इंटेक्स टैक्नोलॉजीज ग्रेटर नोएडा में एक विनिर्माण संयंत्र लगाने वाली है, जिसमें पहले साल 100 करोड़ रुपए का निवेश किया जाएगा और अगले 5 साल में 500 करोड़ रुपए का निवेश होगा। इस प्लांट से कंपनी हर साल 20 लाख मोबाइल फोन बनाएगी और पहले साल ही 1,000 लोगों को रोजगार मिलेगा। 

इंटेक्स टैक्नोलॉजीज के निदेशक और मुख्य वित्त अधिकारी राजीव जैन ने कहा कि 'ग्रेटर नोएडा में कंपनी 20 एकड़ जमीन पर अपने प्लांट का निर्माण करेगी। यहां पहले साल 100 करोड़ रुपए का निवेश किया जाएगा और अगले 5 साल में कंपनी 500 करोड़ रुपए निवेश करेगी। पहले साल में 100 करोड़ रुपए के निवेश से काम शुरू किया जाएगा, जिससे करीब 1,000 लोगों को रोजगार मिलेगा। इस प्लांट में फिलहाल मोबाइल फोन के निर्माण पर फोकस किया जाएगा। इसमें फीचर फोन और स्मार्टफोन शामिल हैं।'

मेक इन इंडिया अभियान के जोर पकड़ने पर जैन ने कहा कि इंटेक्स पहले से ही देश में निर्माण पर जोर देता रहा है और यही वजह है कि 31 मार्च 2016 तक, कंपनी के पास 5 विनिर्माण इकाइयां थीं। जम्मू और बद्दी में एक-एक, नोएडा में तीन, जो चीन और भारत से प्राप्त घटकों को असेंबल करती है। कंपनी वर्तमान में नोएडा में छठी निर्माण इकाई स्थापित करने के लिए काम कर रही है। जम्मू प्लांट में जहां हर साल एक लाख टैलीविजन का उत्पादन किया जा रहा है वहीं बद्दी में स्पीकर का निर्माण होता है। 

Advertising