इनोवा क्रि‍स्‍टा बनी ह्युंडई की क्रेटा के लिए मुसीबत, मिल रही है कड़ी टक्कर

punjabkesari.in Friday, Sep 16, 2016 - 01:08 PM (IST)

नई दि‍ल्‍लीः कुछ महीने पहले लांच हुई टोयोटा की सबसे पॉपुलर यूटि‍लि‍टी व्‍हीकल इनोवा क्रि‍स्‍टा ह्युंडई की क्रेटा के लि‍ए मुसीबत बनती जा रही है। अगस्‍त माह में टोयोटा ने इनोवा क्रि‍स्‍टा की 8,229 यूनि‍ट्स बेची हैं जबकि‍ क्रेटा के लि‍ए यह आंकड़ा 8,450 यूनि‍ट्स का है। दोनों कारों के बीच का अंतर कम हो गया है। पि‍छले महीने भी इनोवा और क्रि‍स्‍टा के बीच 200 कारों का अंतर था।

मई में इनोवा सेल्स
मई 2016 में इनोवा की सेल्‍स 7,259 यूनि‍ट्स रही। इन आंकड़ों के साथ कंपनी ने मार्कीट में अपनी दमदार वापसी की थी। इसी माह के दौरान ह्युंडई की पॉपुलर कार क्रेटा का सेल आंकड़ा 7193 था।

मारुति‍ वि‍टारा ब्रीजा अगस्‍त सेल
मारुति‍ की वि‍टारा ब्रीजा ने लगातार दूसरे महीने ह्युंडई क्रेटा को सेल के मामले में पीछे छोड़ दि‍या है। मारुति‍ ने अगस्‍त 2016 में 9,554 वि‍टारा ब्रीजा की यूनि‍ट्स को बेचा है। वहीं, वि‍टारा ब्रीजा ने जुलाई 2016 में रि‍कॉर्ड 10 हजार से ज्‍यादा सेल्‍स का आंकड़ा हासि‍ल कि‍या है। 

ह्युंडई क्रेटा अगस्‍त सेल 
ह्युंडई की पॉपुलर कार क्रेटा अगस्‍त में भी दूसरे नंबर पर रही। हालांकि‍, लांच होने के बाद से ही क्रेटा ने यूटि‍लि‍टी व्‍हीकल पर कब्‍जा कि‍या हुआ था।

इनोवा क्रि‍स्‍टा अगस्‍त सेल
अगस्‍त माह में टोयोटा ने इनोवा क्रि‍स्‍टा की 8,229 यूनि‍ट्स बेची हैं। इन आंकड़ों के साथ इनोवा तीसरी सबसे ज्‍यादा बि‍कने वाली यूटि‍लि‍टी कार रही।

फोर्ड इकोस्‍पोर्ट अगस्‍त 
सब- 4 मीटर एसयूवी सेगमेंट में ईकोस्‍पोर्ट की सेल में सबसे ज्‍यादा ग्रोथ दर्ज की गई। फोर्ड इकोस्‍पोर्ट की सेल में 67 फीसदी की ग्रोथ देखने को मि‍ली है।


महिंद्रा बोलेरो अगस्‍त 
पांचवें नंबर पर महिंद्रा एंड महिंद्रा (एमएंडएम) की बोलेरो है। कंपनी ने अगस्‍त में 4,841 बोलेरो बेची हैं जबकि‍ जुलाई में यह आंकड़ा 3,929 यूनि‍ट्स था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News