इंफोसिस 4.2 करोड़ डॉलर में खरीदेगी अमेरिका की कैलिडोस्कोप इनोवेशन

punjabkesari.in Friday, Sep 04, 2020 - 12:30 PM (IST)

नई दिल्ली: देश की दूसरी बड़ी सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी इंफोसिस 4.2 करोड़ डॉलर (करीब 308 करोड़ रुपये) तक में अमेरिका की कैलिडोस्कोप इनोवेशन का अधिग्रहण करेगी। कैलिडोस्कोप इनोवेशन एक उत्पाद डिजाइन और विकास कंपनी है।

शेयर बाजार को उपलब्ध करायी जानकारी में इंफोसिस ने बृहस्पतिवार को कहा कि कैलिडोस्कोप इनोवेशन चिकित्सा, उपभोक्ता और औद्योगिक बाजार श्रेणी में नवोन्मेष करने वाली कंपनी है। इसने नेत्र चिकित्सा के दौरान शरीर में दवा पहुंचाने, न्यूनतम चीर-फाड़ की शल्य चिकित्सा में इस्तेमाल और सूक्ष्म सर्जरी के उपकरण डिजाइन किए हैं। साथ ही उपयोक्ताओं को ध्यान में रखकर पहनने में सक्षम प्रौद्योगिकी उपकरण भी बनाए हैं।

इंफोसिस इसका अधिग्रहण अपने पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी कंपनी इंफोसिस नोवा होल्डिंग्स के माध्यम से करेगी। यह सौदा वित्त वर्ष 2020-21 की दूसरी तिमाही में पूरा होने की उम्मीद है। ओहियो की कैलिडोस्कोप इनोवेशन ने 31 दिसंबर 2019 को समाप्त वित्त वर्ष में 2.06 करोड़ डॉलर की आय हासिल की थी।

इंफोसिस के अध्यक्ष रवि कुमार ने कहा यह अधिग्रहण कंपनी की नयी सॉफ्टवेयर प्रौद्योगिकी और चिकित्सा उपकरण क्षेत्र में डिजिटल पोर्टफोलियो के विस्तार को मजबूत करेगा। कोविड-19 के बाद की स्थिति में इस क्षेत्र में अहम निवेश होने की उम्मीद है।



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News