देश के उद्योगपतियों ने सुषमा स्वराज को दी श्रद्धांजलि

punjabkesari.in Wednesday, Aug 07, 2019 - 05:03 PM (IST)

नई दिल्लीः देश के दिग्गज उद्योगपतियों ने पूर्व विदेशी मंत्री और भाजपा की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज के निधन पर बुधवार को शोक व्यक्त करते हुए उन्हें तेजतर्रार वक्ता और महान नेता बताया। सुषमा स्वराज का मंगलवार रात दिल का दौरा पड़ने से एम्स में निधन हो गया। वह 67 साल की थीं। 

अडाणी समूह के चेयरमैन गौतम अडाणी ने ट्वीट में कहा, "भारत ने एक महान नेता खो दिया है। देश के लिए आपका योगदान प्रेरणादायक है। भगवान उनकी आत्मा को शांति दें।'' भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल ने कहा कि सुषमा स्वराज के निधन से भारतीय राजनीति के शानदार अध्याय का अंत हो गया है। उन्होंने कहा, "वह अपनी वाणी से जनता को मंत्रमुग्ध करने वाली तेजतर्रार वक्ता के रूप में जानी जाती थीं। संयुक्त राष्ट्र की आम सभा में आतंकवाद पर भारत का पक्ष मजबूत किया था।" 

मित्तल ने कहा, "मुझे मोबाइल उद्योग में अपने शुरुआती वर्षों में उन्हें जानने का सौभाग्य मिला। उस महत्वपूर्ण समय में उनके पास दूरसंचार मंत्रालय की जिम्मेदारी थी। उन्होंने कम समय में ही जटिल मुद्दों को समझ लिया और कुछ अहम तथा परिवर्तनकारी नीतियां पेश की।" महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने अपने एक भावुक ट्वीट में कहा, "मदर इंडिया ईश्वर आपकी आत्मा को शांति दें, आप अपने साथ एक अरब से ज्यादा लोगों का स्नेह और प्रेम रखती हैं।

एसोचैम के अध्यक्ष बी. के गोयनका ने सुषमा स्वराज को महान नेता बताया, जिन्होंने भारत की विदेश मंत्री के रूप में अपनी पेशेवर योग्यता और करुणा के साथ चरम गरिमा को जोड़ा। जेएसडब्ल्यू समूह के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक सज्जन जिंदल ने ट्वीट में कहा, "सुषमा स्वराज जी एक शानदार वक्ता, मजबूत एवं निडर नेता और अत्याधिक परिश्रमी राजनेता थीं, जिन्होंने हमेशा देश के बेहतरी के लिए काम किया। मैं कई साल से उन्हें जानता हूं, यह नितांत निजी नुकसान है। सुषमा स्वराज जी आपका आकर्षक व्यक्तित्व हमें प्रेरित करना जारी रखेगा।"

आरपीजी एंटरप्राइजेज के चेयरमैन हर्ष गोयनका ने ट्वीट में कहा, "वह मेहनती, लोकप्रिय, बेहतरीन इंसान, वाकपटु और विदेश में फंसे भारतीयों की रक्षक थीं। उनके विदेश मंत्री रहने के दौरान मेरी उनसे कई बार मुलाकात हुई, मैंने उन्हें सक्रिय और लोगों का ध्यान रखने वाला पाया। भारत का तिरंगा उनके दिल में बसता था।" फिक्की के अध्यक्ष संदीप सोमानी ने कहा कि भारत ने एक महान सांसद, जनता की मंत्री और आदर्श नेता खो दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News