इंडस लगाएगी 500 मॉडर्न मोबाइल टावर, खास डिजाइन वाले होंगे टावर

Wednesday, Nov 30, 2016 - 10:08 AM (IST)

नई दिल्ली: टेलिकॉम इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी इंडस 500 मोबाइल टावर लगाने जा रही है। इस काम के लिए कंपनी ने अगले 12 महीनों में 100 करोड़ रुपए के इन्वेस्टमेंट की प्लानिंग की है। ये मोबाइल टावर 50 अलग-अलग शहरों में लगाए जाएंगे। इंडस टावर्स के सीईओ बिमल दयाल ने मंगलवार को यह जानकारी दी है।

दयाल ने बताया कि 100 नेक्स्ट जेनरेशन मोबाइल टावर सेट-अप किए जाने पर कंपनी पहले ही 20 से 25 करोड़ रुपए इन्वेस्ट कर चुकी है। ये टावर सर्विलांस और स्ट्रीट लाइटिंग जैसे कामों में भी इस्तेमाल किए जा सकते हैं।

खास डिजाइन वाले टावर
उन्होंने बताया कि नए लगाए जाने वाले टावर्स की डिजाइन कुछ खास होगी। कहीं ये पॉम ट्री डिजाइन के होंगे तो कहीं एक सिंगल पोल की तरह। दूर से देखकर इनकी पहचान करना आसान नहीं होगा कि ये मोबाइल टावर हैं। नए मोबाइल टावर डीजल फ्री पावर बैक-अप वाले होंगे।

कम जगह में लग जाएंगेे टावर
ये टावर दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, पुणे, हैदराबाद, कोलकाता और मैसूर सहित 50 शहरों में लगाए जाएंगे। इंडस टावर चीफ सेल्स एंड मार्केटिंग ऑफिसर समीर सिन्हा का कहना है कि नए टावर इस तरह से डिजाइन किए गए हैं कि इन्हें लगाने में जगह का इस्तेमाल बेहद कम होगा। ट्रेडिशनल साइट्स की तुलना में 80 फीसदी तक कम जगह की जरूरत होगी। ये उन शहरों के लिए बेहद यूजफुल होंगे, जहां जगह की कमी की वजह से टावर लगाने में दिक्कत आती है।

Advertising