1000 दैनिक उड़ानों के साथ इंडिगो बनेगी एशिया की 5वीं सबसे बड़ी एयरलाइन

Tuesday, Nov 07, 2017 - 04:09 AM (IST)

मुंबई: बाजार हिस्सेदारी और विमान बेड़े के लिहाज से देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो जल्द 1,000 दैनिक उड़ानों वाली एयरलाइंस में शामिल होने जा रही है। यह उपलब्धि हासिल करने वाली यह एशिया की पांचवीं एयरलाइन होगी। 

सेंटर फार एशिया पैसिफिक एविएशन (कापा) के सप्ताह के आंकड़ों के अनुसार रोजाना 1,000 से अधिक रवानगी उड़ानों का परिचालन करने वाली एशिया की पहली तीन एयरलाइंस चीन की हैं। चौथी आल निप्पन जापान की है। चाइना सदर्न एयरलाइंस प्रतिदिन 2,178 उड़ानों का परिचालन करती है। चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस की उड़ानों की संख्या 2,083 है। एयर चाइना रोजाना 1,333 रवानगी उड़ानों का परिचालन करती है। जापान की राष्ट्रीय विमानन कंपनी आल निप्पन एयरवेज रोजाना 1,062 उड़ानों का परिचालन करती है। इंडिगो 23 दिसंबर को 1,000 दैनिक उड़ानों की उपलब्धि को हासिल करेगी।

इंडिगो के अध्यक्ष एवं पूर्णकालिक निदेशक आदित्य घोष ने कहा कि एक भारतीय के रूप में एक हजार दैनिक उड़ानों का रिकॉर्ड कायम करने की इंडिगो को खुशी है। जब हम इस मील के पत्थर के करीब पहुंच रहे हैं, हम अपना उत्साह नहीं छिपा सकते और अपने 10 लाख से ज्यादा ग्राहकों को धन्यवाद देते हैं, जिनके बिना यह सफर पूरा करना असंभव था। 

Advertising