इंडिगो ने प्रबंधन में बदलाव के कयासों को बताया आधारहीन

punjabkesari.in Sunday, May 19, 2019 - 04:21 PM (IST)

नई दिल्लीः यात्री संख्या के मामले में देश की सबसे बड़ी विमान सेवा कंपनी इंडिगो ने कंपनी के प्रवर्तकों के बीच मतभेद के बारे में मीडिया में आई खबरों के बीच कहा है कि प्रबंधन में बदलाव की कयासबाजी आधारहीन है और कंपनी की मौजूदा रणनीति में कोई बदलाव नहीं किया जा रहा।

इंडिगो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) रोनोजॉय दत्ता ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा ‘‘इंडिगो के दोनों प्रवर्तकों के बीच संभावित मतभेद के बारे में मीडिया में विभिन्न तरह की खबरें आ रही हैं। इन खबरों ने कंपनी के भविष्य, प्रबंधन में बदलाव और नियंत्रण के मुद्दे पर कई प्रकार के कयासों को जन्म दिया है। मैं इन आधारहीन कयासों के बारे में पुरजोर तरीके से स्थिति स्पष्ट करना चाहता हूं क्योंकि ये शेयरधारकों तथा हमारे कर्मचारियों के हित में नहीं हैं।'' 

दत्ता ने लिखा है कि किसी भी सुप्रबंधित कंपनी में मतभेद होते रहते हैं। उन्होंने कहा ‘‘अभी कुछ मुद्दों पर मतभेद हो सकते हैं लेकिन मुद्दों को सुलझाकर आगे बढ़ने में कंपनी का पिछला रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है। यदि इन मुद्दों का समाधान नहीं निकला तो मीडिया को इसके बारे में पता चल जाएगा लेकिन अभी कयासबाजी का कोई फायदा नहीं है।'' इंडिगो में दो मुख्य प्रवर्तक हैं। इंटरग्लोबल इंटरप्राइजेज के पास 37.90 प्रतिशत हिस्सेदारी है। 

यूएस एयरवेज के पूर्व सीईओ राकेश गंगवाल और उनकी पत्नी शोभा गंगवाल के पास 23.08 फीसदी हिस्सेदारी है। इनके बाद चिनकेरपू फैमिली ट्रस्ट की 13.60 फीसदी हिस्सेदारी है। इस ट्रस्ट के न्यासियों में भी श्रीमती गंगवाल शामिल हैं। दत्ता ने प्रेस विज्ञप्ति में श्री गंगवाल की ओर से एक बयान भी जारी किया है जिसके बारे में उन्होंने लिखा है कि उन्हें यह जारी करने के लिए अधिकृत किया गया है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News