इंडिगो का सर्वर हुआ ठप, उड़ानों में देरी के चलते यात्री हुए परेशान

Monday, Nov 04, 2019 - 12:56 PM (IST)

नई दिल्‍लीः यात्रियों को किफायती दामों में हवाई सफर कराने वाली इंडिगो एयरलाइंस का सर्वर सोमवार को देश भर में ठप हो गया। इससे इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट्स में सफर करने वाले यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कुछ उड़ानों में देरी भी हुई। इससे देश भर के एयरपोर्ट पर मौजूद एयरलाइंस के काउंटरों पर यात्रियों की लंबी-लंबी लाइनें लग गईं। कंपनी ने खुद देश भऱ में अपना सर्वर ठप होने की जानकारी दी है और लोगों से सहयोग की अपील की है। 

इंडिगो एयरलाइंस का सर्वर ठप पड़ जाने के कारण देश के विभिन्‍न शहरों के एयरपोर्ट पर यात्रियों को परेशानियां हो रही हैं। कंपनी ने हैशटैग ट्रैवल अडवाइजरी लिखते हुए ट्वीट किया, 'पूरे नेटवर्क पर हमारा सिस्टम डाउन है। काउंटरों पर काफी भीड़ हो सकती है। हम समस्या से निपटने की कोशिश में लगे हैं। सहायता के लिए आप ट्विटर, फेसबुक पर संपर्क करें या फिर चैट करें।'

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इंडिगो का सिस्टम आज सुबह 4.29 बजे डाउन हुआ था। इंडिगो का सिस्टम चार महीने में दूसरी बार डाउन हुआ है। यह पहला मौका नहीं जब इंडिगो एयरलाइंस के यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा हो। इससे पहले जुलाई में सैकड़ों यात्रियों को एयरलाइंस का सर्वर खराब होने के कारण असुविधा हुई थी। उस समय बेंगलुरु में करीब 63 फ्लाइट आधे घंटे से अधिक समय तक देरी से उड़ी थीं।

 

jyoti choudhary

Advertising