इंडिगो ने अपने पायलटों का वेतन 8% बढ़ाया, नवंबर में भी 6.5% बढ़ाएगी सैलरी

Friday, Apr 01, 2022 - 01:44 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः विमानन कंपनी इंडिगो ने उड़ान संचालन सेवाओं के धीरे-धीरे पटरी पर लौटने के साथ अपने पायलटों का वेतन आठ प्रतिशत तक बढ़ा दिया है। पिछले दो वर्षों में कोविड-19 से प्रेरित कम मांग के कारण राजस्व में गिरावट के कारण एयरलाइन ने पायलटों सहित कई श्रेणियों के कर्मचारियों के वेतन में कटौती की थी। कोविड-19 महामारी के प्रकोप के बाद अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवाएं 28 मार्च, 2022 से फिर से शुरू हुई हैं। पिछले साल 18 अक्टूबर को देश में पूर्ण नियमित घरेलू उड़ानें फिर से शुरू हुईं। 

एयरलाइन ने आगे कहा है कि अगर उड़ान संचालन में कोई और बाधा नहीं आती है तो नवंबर से पायलटों के वेतन में 6.5 फीसदी की बढ़ोतरी करने की योजना है।

आज से बढ़ी पायलटों की सैलरी
इंडिगो के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (उड़ान संचालन) असीम मित्रा ने एक विज्ञप्ति में कहा, ‘‘उड़ान सेवाओं के अब निरंतर रूप से शुरू होने के साथ... मुझे अपने सभी पायलटों के वेतन में आठ प्रतिशत की वृद्धि की घोषणा करते हुए प्रसन्नता हो रही है। यह एक अप्रैल से लागू होगी।'' 

150 अंतर्राष्ट्रीय मार्गों पर उड़ानें शुरू करने की योजना
इंडिगो ने अप्रैल के महीने के दौरान लगभग 150 अंतर्राष्ट्रीय मार्गों पर अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों को फिर से शुरू करने की योजना बनाई है और इसका उद्देश्य कोविड पूर्व ​​​​अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों की तैनाती को बहाल करना है। कॉरपोरेट ट्रैफिक के नेतृत्व में रिकवरी के साथ घरेलू यातायात में भी कोविड-पूर्व ​​स्तर के लगभग 80-85 फीसदी पर मजबूत यात्री भावना देखी जा रही है।

jyoti choudhary

Advertising