घर से एयरपोर्ट तक सामान ले जाने की टेंशन खत्म, यात्रियों के लिए Indigo ने शुरू की डिलीवरी सर्विस

Saturday, Apr 03, 2021 - 04:04 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः हवाई सफर करने वालों के लिए अच्छी खबर है। अब यात्रियों को बैगेज (baggage) को लेकर ज्यादा टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। बजट एयरलाइन कंपनी इंडिगो यात्रियों के लिए डोर-टू-डोर बैगेज ट्रांसफर की सुविधा देने जा रही है यानी कि अब Indigo यात्रियों का सामान घर से पिक करने से लेकर यात्रा के अंत तक पहुंचाने की सुविधा देगी। एयरलाइन कंपनी ने डोर-टू-डोर बैगेज डिलीवरी सर्विस के लिए ऑन-डिमांड प्लेटफॉर्म कार्टरपॉर्टर के साथ साझेदारी की है। एयरलाइन ने नई दिल्ली और हैदराबाद में 1 अप्रैल से सेवा शुरू कर दी है और बाद में इसे मुंबई और बेंगलुरू हवाई अड्डे से भी शुरू कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- अब ATM से बिना डेबिट कार्ड के निकाल सकेंगे पैसे, जानिए कैसे? 

एयरलाइन कंपनी ने कहा कि सुविधा यात्रियों को चिंता-मुक्त यात्रा करने में सक्षम बनाएगी, क्योंकि कार्टरपॉर्टर टर्मिनल के अंदर अतिरिक्त सहायता के साथ उनके सामान को एक स्थान से दूसरे स्थान पर संपर्क रहित स्थानांतरित करने की सुविधा प्रदान करेगा। कार्टर पोर्टर के सीईओ हर्षवर्धन ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि सबसे पहले यात्रियों के घरों से सामान को पिक किया जाएगा। ऐसा करने से उनको चेक-इन काउंटर और सुरक्षा जांच में कम वक्त लगेगा। उन्होंने ये भी बताया कि अगर कोई यात्री एयरपोर्ट से घर ना जाकर कहीं और जाना चाहता है तो उसके सामान को यात्री के बताए डेस्टिनेशन तक पहुंचाया जाएगा। हर्षवर्धन ने बताया कि सेवा की बुकिंग करने से यात्री को बैगेज डिलीवरी काउंटर पर इंतजार वहीं करना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें- दुनिया में सबसे ज्यादा कमाने वाली महिला बॉस, जानिए कितनी है सालाना सैलरी  

जानें, कितना लगेगा चार्ज?
इंडिगो ने इस डोर-टू-डोर सुविधा को 6EBagport का नाम दिया है। यात्री को यात्रा से 24 घंटे पहले बुकिंग करानी होगी। साथ ही इसका भुगतान केवल 630 रुपए होगा। इंडिगो के मुख्य रणनीति और राजस्व अधिकारी संजय कुमार ने एक बयान में कहा, यह सेवा उन ग्राहकों को राहत देगी, जो घर से हवाई अड्डे तक अतिरिक्त सामान के साथ यात्रा करना चाहते हैं या बिना बैग के सीधे हवाई अड्डे से एक मीटिंग के लिए जाना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें- पीयूष गोयल का रेल कर्मियों के नाम भावुक खत, 'जब दुनिया ठहर गई तो आपने चलाया अर्थव्यवस्था का पहिया' 

jyoti choudhary

Advertising