प्रमोटर्स के बीच विवाद से इंडिगो को झटका, 18% तक गिरे कंपनी के शेयर

Wednesday, Jul 10, 2019 - 12:10 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः इंडिगो के प्रमोटर्स के बीच विवाद की खबर सामने आने से उसकी पैरेंट कंपनी इंटरग्लोब एविएशन (InterGlobe Aviation) के शेयर को तगड़ा झटका लगा। इसके साथ ही बुधवार को कंपनी का शेयर लगभग 18 फीसदी की कमजोरी के साथ 1291 रुपए पर पहुंच गया, जो शेयर का पिछले 4 महीने का निचला स्तर है। हालांकि बाद में कुछ रिकवरी दर्ज की गई और फिलहाल शेयर 12 फीसदी की कमजोरी के साथ 1378 रुपए के स्तर पर कारोबार कर रहा है।

को-प्रमोटर ने को-फाउंडर भाटिया पर लगाए आरोप
गौरतलब है कि एक दिन पहले ही इंडिगो के प्रमोटर्स के बीच विवाद सामने आया था। एक को-प्रमोटर राकेश गंगवाल ने को-फाउंडर राहुल भाटिया पर गंभीर गड़बड़ियों (गवर्नेंस लेप्सेज) के आरोप लगाए और कहा है कि कंपनी अपने सिद्धांतों और संचालन के मूल्यों से भटक चुकी है। एक पान की दुकान इससे ज्यादा शिष्टता से मामलों को सुलझा सकती थी।

तुरंत कदम उठाने की जरूरत: गंगवाल
गंगवाल की शिकायत पर मार्केट रेग्युलेटर सेबी ने एयरलाइन के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स से जवाब मांगा है। इंडिगो की पेरेंट कंपनी इंटरग्लोब एविएशन ने मंगलवार को रेग्युलेटरी फाइलिंग में यह जानकारी दी। सेबी ने 19 जुलाई तक इंडिगो से जवाब मांगा है। न्यूज एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि मई में इंडिगो के प्रमोटर्स के बीच मतभेद की खबर आने के बाद से ही सेबी की जांच जारी है।

राहुल भाटिया ने किया गंगवाल का विरोध
गंगवाल ने इंडिगो के बोर्ड को पत्र लिखकर 12 जून को ईजीएम रखने की मांग की थी लेकिन, भाटिया ने प्रस्ताव का विरोध किया था। भाटिया ने कंपनी के बोर्ड से कहा था कि गंगवाल ईगो हर्ट होने की वजह से ऐसी बातें कर रहे हैं। उनकी गैर-वाजिब मांगों पर ध्यान नहीं देना चाहिए। भाटिया ने 12 जून को लिखे पत्र में आरोप लगाए कि गंगवाल हिडन एजेंडे के साथ काम कर रहे हैं। उन्होंने एक पैकेज का प्रस्ताव दिया था। वे रिलेटेड पार्टी ट्रांजेक्शंस के मुद्दे पर अलग से बात करने के लिए तैयार नहीं हैं। बता दें राकेश गंगवाल की इंडिगो में 37% और राहुल भाटिया की 38% हिस्सेदारी है।

jyoti choudhary

Advertising