इंडिगो, गोएयर ने की 50 प्रैट एंड व्हिटनी विमान इंजनों की जांच, नहीं मिली कोई खामी

Saturday, Jul 07, 2018 - 10:16 PM (IST)

नई दिल्ली: प्रैट एंड व्हिटनी कंपनी के विमान इंजनों में गड़बड़ी की खबरों के बीच इंडिगो और गो एयर ने ऐसे 50 इंजनों की जांच की। ये इंजन ए 320 नियो विमानों में लगे हैं। पिछले पखवाड़े की गई इस जांच में कोई खामी नहीं पाई गई। एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। 

यह जांच अमरीका के विमानन प्राधिकरण फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (एफएए) द्वारा 26 जून को जारी दिशानिर्देश के मद्देनजर की गई। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि प्रैट एंड व्हिटनी के 50 विमान इंजनों की जांच में कोई खामी नहीं पाई गई। अधिकारी मीडिया से कहा, ‘‘ विमानों में इन इंजनों की उड़ान योग्य अवस्था के संबंध में दिए गए दिशानिर्देश (एडी) का अनुपालन करते हुए इंडिगो ने इस तरह के गड़बड़ी वाले 34 इंजनों तथा गो एयर ने 16 इंजनों की जांच की।’’ 

इंडिगो और गो एयर द्वारा संचालित ए320 नियो विमानों में लगाए गए इन इंजनों में कोई खामी नहीं पाई गई। ’’ गो एयर के एक प्रवक्ता ने कहा कि एफएए के दिशानिर्देश के मिलते ही आवश्यक जांच की गई और कोई खामी नहीं पाई गई। इस संबंध में इंडिगो को भेजे गए सवालों पर कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली।   

Pardeep

Advertising