संकट में Indigo: कर्मचारियों के वेतन में कटौती का किया ऐलान

Thursday, Mar 19, 2020 - 03:24 PM (IST)

बिजनेस डेस्क: कोरोना वायरस के प्रकोप की वजह से ग्‍लोबली एविएशन सेक्‍टर को बड़ा नुकसान झेलना पड़ रहा है। लोग यात्रा करने से बच रहे हैं तो वहीं एडवाइजरी की वजह से टिकट भी कैंसिल किए जा रहे हैं। ऐसे में भारत की बड़ी एयरलाइंस इंडिगो की  बुकिंग में 15 से 20 फीसदी की गिरावट आ गई है​, जिसको देखते हुए कंपनी ने कर्मचारियों के वेतन में 25% की कटौती की घोषणा कर दी है। 

इंडिगो के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) रोनोजॉय दत्ता ने सभी कर्मचारियों के वेतन में कटौती की घोषणा करते हुए कहा कि कोराना वायरस महामारी के कारण आय में काफी कमी हुई है, इससे एयरलाइन उद्योग का अस्तित्व संकट में है। उन्होंने कहा कि वरिषठ उपाध्यक्ष और इससे ऊपर के अधिकारियों के वेतन में 20 प्रतिशत और उपाध्यक्ष, चालक दल के सदस्यों के वेतन में 15 प्रतिशत की कटौती होगी, वे स्वयं 25 प्रति कम वेतन लेंगे।

वहीं इससे पहले इंडिगो के फ्लाइट ऑपरेशन के प्रमुख अशीम मित्रा ने सभी पायलटों को भेजे एक ईमेल में कहा था कि विमानन क्षेत्र में आर्थिक माहौल काफी बिगड़ गया है और अगले कुछ दिनों तथा हफ्तों में सख्त कदम उठाना आवश्यक हो गया है। कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के कारण दुनियाभर में देशों के आंशिक या पूरी तरह से सीमाएं सील करने के कारण विमानन क्षेत्र को काफी नुकसान पहुंचा है क्योंकि विश्वभर में ज्यादातर विमानन कंपनियों ने अपने विमान संचालन में जबरदस्त तरीके से कटौती कर दी है। 


 

vasudha

Advertising