इंडिगो ''संकट'': राहुल भाटिया ने कहा, कभी सहयोग नहीं करते थे राकेश गंगवाल

punjabkesari.in Monday, Nov 18, 2019 - 01:22 PM (IST)

मुंबईः इंडिगो के सह-संस्थापक राहुल भाटिया ने प्रमोटर राकेश गंगवाल पर आरोप लगाया है कि वह हमेशा बहुत ही लापरवाह रहे हैं और सहयोग नहीं करते थे। अपने पार्टनर गंगवाल से दस्तावेज हासिल करने के लिए कोर्ट में अर्जी दी है। अमेरिका के डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में राहुल भाटिया ने कहा कि उन्हें राकेश गंगवाल से कुछ दस्तावेज चाहिए क्योंकि लंदन के कोर्ट में उनकी जरूरत है।

भाटिया के वकील ने कोर्ट में कहा, 'कई ऐसी वजहें हैं जिनसे पता चलता है कि गंगवाल गुट LCIA को भी संबंधित जानकारियां समय पर नहीं देगा।' अपनी अर्जी में वकील ने कहा, 'गंगवाल की हिस्ट्री बताती है कि उनका व्यवहार बहुत खराब रहा है और वह सहयोग नहीं करते।'

भाटिया ने अक्टूबर में LCIA में केस किया था और गंगवाल पर शेयरहोल्डर्स के समझौते का उल्लंघन करने का आरोप लगया था। अमेरिका के नागरिक गंगवाल ने भाटिया के ऐप्लिकेशन को रिजेक्ट करने की मांग की। इसके बाद भाटिया ने दोबारा अर्जी दी।

गंगवाल की तरफ से कहा गया है कि एलसीआईए के तहत दर्ज केस में जल्द ही आर्बिट्रल ट्राइब्युनल बनेगा और सभी दस्तावेज और सबूत सामने आ जाएंगे। कहा गया है कि गंगवाल सभी दस्तावेज प्रस्तुत करने में सहयोग करेंगे। उनके वकील ने कहा कि भाटिया का दोबारा ऐप्लिकेशन देना बता रहा है कि वह विवाद को बढ़ाना चाहते हैं।

गौरतलब है कि सबसे बड़ी निजी एयरलाइन इंडिगो के प्रमोटर्स के बीच झगड़े की खबर पिछले साल आई थी। राकेश गंगवाल ने सह-संस्थापक राहुल भाटिया पर अनियमितताओं के आरोप लगाए थे। इसके बाद गंगवाल ने सेबी के सामने मामला उठाया। पहले राहुल भाटिया और राकेश गंगवाल अच्छे दोस्त थे लेकिन माना जाता है कि 20 अरब डॉलर की इंजन डील की वजह से दोनों बीच विवाद पैदा हो गया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News