भारतीय अर्थव्यवस्था मजबूत, सुधार सही दिशा में: CII

Friday, May 25, 2018 - 04:23 PM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार के 4 साल पूरा होने के मौके पर उद्योग संगठन सी.आई.आई. ने आज कहा कि माल एवं सेवा कर (जी.एस.टी.) प्रणाली के सुचारू हो जाने तथा सुधारों के सही दिशा में होने से देश की अर्थव्यवस्था मजबूत है। मौजूदा सरकार 26 मई को अपने 4 साल पूरा करने वाली है।

सी.आई.आई. के महानिदेशक चंद्रजीत बनर्जी ने कहा कि पिछले 4 साल में सरकार ने चरणबद्ध तरीके से कारोबार सुगमता, बैंकों की गैर-निष्पादित परिसंपत्ति (एनपीए), प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) नियम, ढांचागत निर्माण और असफल उद्यमों का निस्तारण जैसी अर्थव्यवस्था की मुख्य दिक्कतों को दूर किया है।

बनर्जी ने कहा, ‘‘कारोबारी माहौल अब निवेश पर लाभ देता है तथा कंपनियों को राहत प्रदान करता है। सरकार की मिशन की तरह की विकास मुहिमों ने उल्लेखनीय परिणाम दिए हैं और वृद्धि को संर्विधत किया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘जी.एस.टी. के सुचारू होने और सुधारों के मजबूती से सही दिशा में रहने से अर्थव्यवस्था मजबूत हुई है।’’ बनर्जी ने कहा कि बुक किए गए ऑर्डरों अैर क्षमता के दोहन के हिसाब से कंपनियों एवं समूहों के लिए अगला साल भी सकारात्मक जान पड़ता है। 

jyoti choudhary

Advertising