दावोस में अग्रणी भूमिका निभाए भारत: भारतीय उद्योगपति

Tuesday, Jan 23, 2018 - 04:36 AM (IST)

दावोस: डब्ल्यू.ई.एफ. में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन से पहले भारत के प्रमुख उद्योगपतियों ने संरक्षणवाद जैसे मुद्दों से निपटने के लिए देश से आज अग्रणी भूमिका निभाने को कहा। 

ऐसा माना जा रहा है कि अमरीका जैसे देश इस मंच पर संरक्षणवाद और घरेलू हित जैसे मुद्दों की वकालत कर सकते हैं। स्पाइसजैट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सी.ई.ओ.) अजय सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास भारत में किए गए महत्वपूर्ण सुधारों, युवा आबादी और दुनिया के लिए एक बड़े बाजार तथा 1.4 अरब भारतीयों के बारे में बताने के लिए महान कहानी है। यह भारत के लिए बहुत बड़ा अवसर है क्योंकि भारतीय प्रधानमंत्री 20 साल बाद दावोस बैठक में हिस्सा ले रहे हैं। 

कोटक बैंक के कार्यकारी उपाध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक उदय कोटक ने कहा कि डब्ल्यू.ई.एफ. की शिखर बैठक में भारत को खुली अर्थव्यवस्था के रूप में पेश करने पर जोर होगा। उन्होंने कहा कि भारत को सिर्फ विक्रेता नहीं बल्कि राजनेता के रूप में पेश करने का समय है। उन्होंने प्रधानमंत्री द्वारा कल दिए जाने वाले भाषण के बाबत उम्मीदें व्यक्त करते हुए कहा कि हमें दुनिया को यह बताने की जरूरत है कि हम खुली अर्थव्यवस्था हैं। 

Advertising