सेहत के लिए खतरनाक हो सकते हैं IKEA के ट्रैवल मग! कंपनी ने ग्राहकों को किया अलर्ट

Thursday, Jan 23, 2020 - 05:27 PM (IST)

बिजनेस डेस्क: अगर आप भी ट्रैवल मग का इस्‍तेमाल करते हैं तो सावधान हो जाइए क्योंकि यह आपकी सेहत को नुकसान पहुंचा सकता है। दरअसल  दिग्गज रिटेल कंपनी आइकिया ने अपने ग्राहकों को Troligtvis ट्रैवल मग का इस्तेमाल न करने को कहा है। इतना ही नहीं कंपनी दुनियाभर के अपने स्टोर्स से लाखों 'मेड इन इंडिया' प्लास्टिक मग को वापस मंगा रही है। 

कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर लिखा कि हमें डर है कि इन मग में तय मात्रा से अधिक स्तर के केमिकल का इस्तेमाल किया गया है। हालांकि कंपनी ने कहा कि इसे लेकर कोई मेडिकल वॉर्निंग नहीं जारी की गई है। यह पूरी तरह से एक एहतियाती कदम है, जिसे ग्राहकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उठाया गया है। IKEA ने कहा कि प्रोडक्ट सेफ्टी आईकिया की सबसे बड़ी प्राथमिकताओं में से एक है। कंपनी अपने उन सभी कस्टमर्स से अनुरोध करता है जिनके पास भारत में बने TROLIGTVIS ट्रेवल मग्स हैं कि वे उनका इस्तेमाल बंद कर दें। 

कंपनी ने विश्वाश जताया कि जिन कस्टमर्स ने ऑनलाइन या स्टोर में जाकर यह मग्स खरीदें हैं, उन्हें पूरा रिफंड किया जाएगा। आइकिया इंडिया के स्पोक्सपर्सन ने बताया कि आइकिया रिस्क ऐंड कप्लायंस टीम मामले की विस्तार से जांच कर रही है और यह एहतियातन उठाया गया कदम है। हमारे प्रॉड्कट से हेल्थ पर कोई बुरा असर नहीं पड़ने वाला है। बता दें कि आईकिया ने इन ट्रेवल मग को अक्टूबर 2019 में दुनिया भर में बेचना शुरू किया था. भारत में आईकिया के एक ट्रेवल मग की कीमत 129 डॉलर (तकरीबन 9,100 रुपये) है। 
 

vasudha

Advertising