भारत में IKEA का रेस्तरां, नहीं मिलेगा यह खास पकवान

Tuesday, Jun 26, 2018 - 12:00 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः दुनिया की सबसे बड़ी फर्नीचर रिटेल कंपनी आइकिया भारत में अपना पहला स्टोर खोलने जा रही है। आइकिया हैदराबाद में 37 हजार वर्ग मीटर के स्टोर में 1,000 लोगों की क्षमता वाला रेस्टोरेंट खोल रही है। यह ग्लोबल लेवल पर आइकिया का सबसे बड़ा रेस्टोरेंट होगा लेकिन इसमें कंपनी का सबसे खास आइटम 'स्वीडिश मीटबॉल्स' खाने को नहीं मिलेगा।



रेस्तरां में नहीं मिलेंगे स्वीडिश मीटबॉल्स
रेस्तरां में भारतीय व्यंजनों को भी परोसा जाएगा लेकिन धार्मिक भावनाओं का ध्यान रखते हुए बीफ और पोर्क के साथ स्वीडिश मीटबॉल्स उपलब्ध नहीं होगा। आइकिया के डेप्युटी कंट्री मैनेजर पैट्रिक ऐंटनी ने कहा, 'चिकन मीटबॉल्स और वेजिटेरियन बॉल्स उपलब्ध होंगी।' उन्होंने कहा कि 50 प्रतिशत व्यंजन स्वीडिश आइटम होंगे। भारतीय पकवानों में दाल मखनी, बिरयानी और समोसा भी सर्व किया जाएगा।

जुलाई में शुरु होगा हैदराबाद में स्टोर
आइकिया भारत में 1.5 अरब डॉलर निवेश करने की योजना बना रहा है। हैदराबाद में जुलाई में स्टोर शुरू हो जाएगा। हैदराबाद के बाद मुंबई, बेंगलुरु और नई दिल्ली में स्टोर खोला जाएगा। हैदराबाद में 37000 वर्ग मीटर का स्टोर एक एवरेज शॉपिंग मॉल के बराबर का होगा और इसमें 850 कर्मचारी काम करेंगे। फर्निचर स्टोर में आकर्षक कुर्सियों के साथ आइकिया मसाले के डिब्बे और किचेन का सामान भी उपलब्ध कराएगा। 

Supreet Kaur

Advertising