आइडिया-वोडाफोन विलय को मंजूरी, बस कुछ औपचारिकताएं शेषः मनोज सिन्हा

Wednesday, Jul 11, 2018 - 04:55 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः दूरसंचार मंत्री मनोज सिन्हा ने आज कहा कि सरकार ने आइडिया सेल्युलर और वोडाफोन इंडिया के विलय को मंजूरी दे दी है। लेकिन, दूरसंचार क्षेत्र के इस सबसे बड़े विलय सौदे को पूरा करने से पहले कंपनियों को कुछ औपचारिकताएं पूरी करने की जरूरत है।

बीएसएनएल की देश की पहली इंटरनेट टेलीफोन सेवा की शुरुआत के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में सिन्हा ने कहा, ‘‘हम आइडिया-वोडाफोन के विलय को पहले ही मंजूरी दे चुके हैं। इस विलय को पूरा करने से पहले उन्हें (कंपनियों) कुछ औपचारिकताएं हैं जिन्हें पूरा करना है।’’ सरकार की तरफ से पहली बार इस विलय सौदे के बारे में औपचारिक तौर पर पुष्टि की गई है। दूरसंचार विभाग द्वारा नौ जुलाई को इस विलय को सशर्त मंजूरी दिए जाने के बाद कल ब्रिटेन की दूरसंचार कंपनी वोडाफोन के शीर्ष प्रबंधन ने सिन्हा से मुलाकात की थी। सिन्हा ने कहा, ‘‘उन्होंने मुझसे मुलाकात की और इस प्रक्रिया को जल्द पूरा करने के लिए धन्यवाद दिया।’’



वोडाफोन के नामित मुख्य कार्यकारी अधिकारी और मुख्य वित्त अधिकारी निक रीड ने सिन्हा से मुलाकात के बाद कल स्पष्ट किया था कि उन्हें सरकार से विलय की मंजूरी का पत्र मिल गया है। उल्लेखनीय है कि वोडाफोन और आइडिया के विलय के बाद यह देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी होगी। 

Supreet Kaur

Advertising