आइडिया की VOLTE सेवाएं अब 15 सर्किलों में

Monday, May 28, 2018 - 05:45 PM (IST)

नई दिल्लीः दूरसंचार सेवाएं प्रदान करने वाली प्रमुख कंपनी आइडिया सेलुलर ने 9 दूरसंचार सर्किलों मुंबई, कर्नाटक, पंजाब, हरियाणा, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश ईस्ट, उत्तर प्रदेश वेस्ट, बिहार एवं झारखंड और राजस्थान में वॉयस ओवर एलटीई (वीओएलटीई) सेवाएं शुरू करने की घोषणा की है। इसके साथ ही कंपनी की यह सेवा अब तक 15 सर्किलों में पहुंच गई है।

कंपनी ने आज यहां जारी बयान में यह जानकारी देते हुए कहा कि देश के 85 प्रतिशत मोबाइल उपभोक्ता इस सेवा के दायरे में आ गए हैं। इससे पहले आइडिया ने महाराष्ट्र एवं गोवा, मध्य प्रदेश एवं छत्तीसगढ़, गुजरात, आंध्र प्रदेश एवं तेलंगाना, तमिलनाडु और केरल में यह सेवा शुरू की थी। उसने कहा कि लॉच ऑफर के तहत वीओएलटीई ग्राहकों को 30GB डाटा निःशुल्क दिया जाएगा। ग्राहकों को पहली वीओएलटीई कॉल करने पर 10GB और 4 हफ्तों बाद सेवा का फीडबैक देने पर 10GB डाटा मिलेगा। 8 हफ्तों बाद फिर से फीडबैक देने पर और 10GB डाटा मिलेगा।

कंपनी ने कहा कि उसके वीओएलटीई ग्राहक वॉयस कॉल पर रहते हुए बिना रुकावट 4GB इंटरनेट का अनुभव ले सकते हैं। वीओएलटीई ग्राहक के 4GB नेटवर्क से बाहर जाने पर सिंगल रेडियो वॉयस काल कॉन्टिनुइटी (एसआरवीसीसी) के द्वारा अपने आप 2Gजी या 3G सेवा मिलने लगती है जिससे कॉल कनेक्टिविटी लगातार बनी रहती है।
 

jyoti choudhary

Advertising