ICICI बैंक ने श्रीलंका में बंद किया कारोबार, श्रीलंकाई मॉनिटरी अथॉरिटी ने दी मंजूरी

Sunday, Oct 25, 2020 - 02:09 PM (IST)

नई दिल्ली: आईसीआईसीआई बैंक ने कहा कि उसने श्रीलंका के मौद्रिक प्राधिकरण से मंजूरी लेकर वहां अपना काम बंद कर दिया है। बैंक ने शेयर बाजारों को बताया कि श्रीलंका के केंद्रीय बैंक के मौद्रिक बोर्ड ने वहां परिचालन बंद करने तथा निर्गत लाइसेंस समाप्त करने के उसके अनुरोध को स्वीकार कर लिया है।

23 अक्टूबर 2020 से लाइसेंस खत्म
आईसीआईसीआई बैंक ने रेग्‍युलेटरी फाइलिंग में बताया कि बैंक पर्यवेक्षण के निदेशक मौद्रिक बोर्ड की ओर से तय की गई नियम व शर्तों के अनुपालन से संतुष्ट थे। श्रीलंका में कारोबार करने के लिए ICICI बैंक को जारी किया गया लाइसेंस 23 अक्टूबर 2020 से खत्म कर दिया गया है। गौर हो कि इससे पहले जनवरी 2020 में दो भारतीय बैंक श्रीलंका में अपना कारोबार को खत्म कर चुके हैं।

एक्सिस बैंक बंद कर चुका है कारोबार
आईसीआईसीआई बैंक से पहले दो भारतीय बैंक श्रीलंका में अपना कारोबार बंद कर चुके हैं। सेंट्रल बैंक ऑफ श्रीलंका ने भारतीय निजी क्षेत्र के एक्सिस बैंक और आईसीआईसीआई बैंक को श्रीलंका में अपने परिचालन को बंद करने की अनुमति दे दी थी। बैंकों का परिचालन पूरा होने के बाद उन्हें जारी किए गए लाइसेंस रद्द कर दिए जाएंगे। जिसके बाद दोनों बैंक श्रीलंका में अपना परिचालन जारी नहीं रख सकते।

rajesh kumar

Advertising