हुंदै को 2021 में बिक्री में 10% से अधिक की वृद्धि की उम्मीद

Tuesday, Nov 09, 2021 - 02:31 PM (IST)

नई दिल्लीः वाहन कंपनी हुंदै मोटर इंडिया को पिछले साल की तुलना में इस साल बिक्री में दो अंकीय यानी 10 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि की उम्मीद है। इसके साथ ही कंपनी वर्ष 2022 में भी यह प्रदर्शन दोहराने के प्रति आशान्वित है। हुंदै ने सोमवार को भारतीय बाजार के लिए अपनी प्रतिबद्धता जताने वाला नया ब्रांड अभियान शुरू करने के मौके पर कहा कि कोविड टीकाकरण की तीव्र गति और अर्थव्यवस्था में सुधार से उसे अपना कारोबारी लक्ष्य हासिल करने की उम्मीद है। 

हालांकि, यूरोप में कोविड के मामले फिर से बढ़ने और तेल की ऊंची कीमतें उसके लिए चिंता का सबब बनी हुई हैं। हुंदै मोटर इंडिया के निदेशक (बिक्री, विपणन एवं सेवा) तरुण गर्ग ने कहा, ‘‘पिछले साल की तुलना में हालात ज्यादा सकारात्मक नजर आते हैं। दो अंकीय ऊंची वृद्धि नजदीक है। लोगों के आवागमन के लिए निजी वाहनों को तरजीह देने से काफी मदद मिली है।'' 

गर्ग ने कहा कि मांग काफी मजबूत है और फिलहाल कंपनी को करीब 95,000 वाहनों की बुकिंग के ऑर्डर को पूरा करना है। उन्होंने उम्मीद जताई कि भविष्य में भी यह सकारात्मक स्थिति बनी रहेगी। हालांकि, चिप की किल्लत कंपनी के लिए एक मुद्दा बनी हुई है। उन्होंने उम्मीद जताई कि वर्ष 2021 का समापन दो अंकीय उच्च वृद्धि के साथ होगा। जहां तक वर्ष 2022 का सवाल है तो कंपनी को कोविड महामारी नियंत्रित रहने की स्थिति में मांग मजबूत रहने की उम्मीद है। जनवरी-दिसंबर के कारोबारी सत्र का अनुसरण करने वाली हुंदै ने वर्ष 2020 में भारतीय बाजार में 4,23,642 वाहन बेचे थे। 

jyoti choudhary

Advertising