HNT में दर्ज की गई बड़ी गिरावट

Wednesday, Nov 24, 2021 - 01:33 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः मोदी सरकार के एक ऐलान के बाद क्रिप्टो बाजार में हाहाकार मच गया है। बिटकॉइन से लेकर कई क्रिप्टोकरेंसी धड़ाम से नीचे आ गई हैं। दरअसल, मोदी सरकार इसी शीतकालीन सत्र में क्रिप्टो करेंसी को रेगुलेट करने के लिए एक बिल लेकर आ रही है। खबर सामने आने के बाद बिटकॉइन, एचएनटी, CVC, KEEP समेत कई क्रिप्टो करेंसी में बड़ी गिरावट देखने को मिली।

बिटकॉइन के बाद एचएनटी में बड़ी गिरावट दर्ज की गई है। एचएनटी करेंसी में 36 प्रतिशत की गिरावट आ चुकी है। खबर लिखे जाने तक एचएनटी 2,650 पर कारोबार कर रहा है। शुरूआत में एचएनटी 2,700 से ऊपर कारोबार कर रहा था लेकिन भारत में रेगुलेटरी बिल के बाद बड़ी गिरावट दर्ज की गई।

बता दें कि सोमवार से शुरू हो रहे शीतकालीन सत्र में मोदी सरकार क्रिप्टो करेंसी पर एक बिल लेकर आने वाली है संसद के शीतकालीन सत्र में सरकार क्रिप्टोकरेंसी से संबंधित विधेयक पेश कर सकती है जिसमें निजी क्रिप्टोकरेंसी को प्रतिबंधित करने तथा आरबीआई द्वारा जारी डिजिटल मुद्रा को विनियमित करने के लिये ढांचा तैयार करने की बात कही गई है। बिल को क्रिप्टोकरेंसी एवं आधिकारिक डिजिटल मुद्रा विनियमन विधेयक 2021 नाम दिया गया है।

 

Yaspal

Advertising