हौंडा ने लांच की नई एक्टिवा 125, कई नए फीचर्स से लैस

Friday, Feb 10, 2017 - 01:48 PM (IST)

नई दिल्लीः हौंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने गुरुवार को न्यू एक्टिवा लांच किया जो भारत का सबसे ज्यादा बिकने वाला 125cc ऑटोमेटिक स्कूटर है। जो ऑटोमेटिक हैड लैम्प ऑन और भारत स्टेज- 4 उत्सर्जन मानकों के अनुरूप है।
नई एक्टिवा 125 के बारे में हौंडा मोटरसाइकिल सीनियर वाईस प्रेजीडेन्ट यादविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा कि एक्टिवा 125 भारत का सबसे ज्यादा बिकने वाला 125 सीसी ऑटोमेटिक स्कूटर है, जिसके 6 लाख से ज्यादा उपभोक्ता हैं और यह आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। यह एएचओ और बीएस-4 दोनों मानकों के अनुरूप है। नए फ्रन्टेस्टिक स्टाइल, नई एलईडी पॉजिशन लाइट्स और क्रोम चेस्ट से युक्त इस नए एलॉय वेरिएन्ट में शानदार फीचर्स शामिल किए हैं; हमें विश्वास है कि नई एक्टिवा 125 2017-18 में अपनी स्थिति को और अधिक सशक्त बना लेगी।

नई एक्टिवा 125 नए मोबाइल चार्जिंग सॉकेट के साथ आपके फोन की बैटरी कभी डाउन नहीं होगी और रीटैज्क्टेबल फ्रंट हुक स्टाइल के साथ-साथ आपको एक्स्ट्रा स्टोरेज भी देगा। हौंडा के अत्याधुनिक कॉम्बी ब्रेक सिस्टम में इक्विलाइजर बायां लीवर दबाते ही ब्रेकिंग फोर्स को आगे और पीछे के पहियों में बराबर बांट देता है। जिससे ब्रेकिंग की दूरी कम हो जाती है और संतुलन बेहतर हो जताा है। ऐसे में यह ब्रेकिंग राइडर को पारम्परिक ब्रेकिंग की तुलना में ज्यादा आत्मविश्वास देती है।

इतना ही नहीं एक्टिवा 125 अब भारत का पहला ऑटोमेटिक स्कूटर है जो एएचओ और बीएस-4 दोनों के अनुरूप है। नई एक्टिवा 125 में एएचओ का फायदा यह है कि इससे सभी परिस्थितियों (सुबह, शाम, कोहरा, बारिश आदि) में वाहन की दृश्यता में सुधार होगा और सड़क पर दुर्घटना की सम्भावना कम होगी। उपभोक्ताओं की मांग पर होण्डा ने नया मिड वेरिएन्ट- एलॉय व्हील्स विद ड्रम ब्रेक्स भी पेश किया है।

Advertising