इस बैंक का नया ऑफर, क्रेडिट स्कोर अच्छा होने पर देनी होगी कम EMI

punjabkesari.in Thursday, Jan 12, 2017 - 11:35 AM (IST)

नई दिल्लीः अब होम लोन पर ब्याज दर को क्रेडिट रेटिंग से लिंक किए जाने का चलन सामने आ रहा है और इसकी शुरुआत करने जा रहा है अभी सबसे सस्ता होम लोन ऑफर करने वाला बैंक ऑफ बड़ौदा। अगर आपने बैंक से होम लोन लिया है और इसकी ईएमआई दे रहे हैं, तो उस पर आपका क्रेडिट स्कोर अच्छा या फिर बुरा असर डाल सकता है। क्रेडिट स्कोर के हिसाब से आपकी ईएमआई कम या ज्यादा हो सकती है।

इन ब्याज दरों पर मिलेगा होम लोन
बैंक ऑफ बड़ौदा होम लोन पर ब्याज दर को लोन लेने वाले के क्रेडिट स्कोर से जोड़ेगा। यह अभी बैंक क्रेडिट इन्फर्मेशन ब्यूरो ऑफ इंडिया (सिबिल) के क्रेडिट स्कोर पर भरोसा करेगा। इसके तहत जिस किसी व्यक्ति का सिबिल स्कोर 760 पॉइंट्स से ज्यादा होगा, उसे होम लोन पर महज 8.35% की दर से ब्याज चुकाना होगा। 725 से 759 तक के क्रेडिट स्कोर वाले बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्राहक होम लोन पर 8.85% जबकि 724 से कम स्कोर वाले ग्राहक 9.35% की दर से ब्याज देंगे। जो पहली बार लोन ले रहे हैं और जिनका कोई क्रेडिट स्कोर नहीं है, उन्हें बैंक ऑफ बड़ौदा 8.85% पर होम लोन देगा। खास बात यह है कि दूसरे बैंक भी बैंक ऑफ बड़ौदा के नक्शे कदम पर चलने की तैयारी में हैं।

यह बैंक भी दे रहे हैं कम ब्याज दरें
बैंक के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, कि वो अच्छे स्कोर वाले ग्राहकों को कम रेट पर देने का ऑफर कर रहे हैं। इस इंटरेस्ट रेट का लोन के अमाउंट और मियाद से कोई फर्क नहीं पड़ेगा। बैंक ऑफ बड़ौदा के बाद एसबीआई और आईसीआईसीआई बैंक का इंटरेस्ट काफी कम है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News